ओप्पो ने अपना पहला फोल्डेबल, फाइंड एन . टीज़ किया


ओप्पो ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन, ओप्पो फाइंड एन की घोषणा अपने मुख्य उत्पाद अधिकारी (और वनप्लस के सीईओ) पीट लाउ द्वारा लिखे गए एक ब्लॉग पोस्ट में की है। डिवाइस को अगले हफ्ते 15 दिसंबर को ओप्पो के सालाना इनो डे के दूसरे दिन लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि पोस्ट डिवाइस के बारे में बहुत अधिक विशिष्टताओं को प्रकट नहीं करता है, एक टीज़र ट्रेलर ट्विटर पर जारी दिखाता है कि इसमें सैमसंग के Z फोल्ड डिवाइस के समान फॉर्म फैक्टर है, जो एक छोटी बाहरी स्क्रीन के साथ एक बड़ी आंतरिक फोल्डिंग स्क्रीन को जोड़ती है जिसे पारंपरिक स्मार्टफोन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि यह छोटी बाहरी स्क्रीन फोल्ड 3 के लंबे पतले बाहरी डिस्प्ले के विपरीत पारंपरिक स्मार्टफोन के समान पहलू अनुपात की तरह दिखती है।

अपने पोस्ट में, लाउ ने स्वीकार किया कि अन्य कंपनियों ने फोल्डेबल स्मार्टफोन के व्यवसायीकरण के लिए ओप्पो को पछाड़ दिया है। लेकिन उनका दावा है कि इन प्रतिस्पर्धी उपकरणों में “उपयोगिता, स्थायित्व और उपयोगकर्ता अनुभव” नहीं है, जिससे वे अधिकांश लोगों के लिए खरीदारी कर सकें। लाउ लिखते हैं, “ओप्पो के लिए, किसी उत्पाद को बाद की तारीख में लॉन्च करना बेहतर होता है, जब वह ट्रेंड के साथ बने रहने के लिए जल्दबाजी करने के बजाय एक शानदार उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार हो।”

फाइंड एन को चार साल के आरएंडडी और छह पीढ़ियों के प्रोटोटाइप का परिणाम कहा जाता है, लाउ ने नोट किया कि फाइंड एन की पहली पीढ़ी अप्रैल 2018 की है। फरवरी 2019 में कंपनी ने अपने फोल्डेबल प्रोटोटाइप में से एक को दिखाया, हालांकि इस संस्करण में एक बड़ा डिस्प्ले था जो कि फाइंड एन की आंतरिक तह स्क्रीन के विपरीत डिवाइस के बाहर लपेटा गया था।

लाउ का कहना है कि इसका उद्देश्य एक सुंदर डिज़ाइन के साथ एक उपकरण बनाना था जो हाथ में अच्छा लगने के साथ-साथ उपयोगी और उपयोग में आसान भी हो। “एक फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए, क्लोज्ड-स्क्रीन और ओपन-स्क्रीन अनुभव दोनों का उपयोग करना समान रूप से सरल होना चाहिए,” लाउ लिखते हैं। “तो उसके ऊपर, हमें एक अभूतपूर्व कुशल अनुभव बनाना चाहिए जो एक पारंपरिक स्मार्टफोन प्रदान नहीं कर सकता है।”

ओप्पो ने अपने वार्षिक इनो डे इवेंट के दूसरे दिन फाइंड एन को लॉन्च करने की योजना बनाई है, जहां यह आम तौर पर अवधारणा प्रौद्योगिकियों और उत्पादों को दिखाता है। पिछले वर्षों में, ओप्पो ने इन घटनाओं का उपयोग एक रोलेबल फोन, ओप्पो एक्स 2021, साथ ही एआर ग्लास जैसी अवधारणा प्रौद्योगिकियों की घोषणा करने के लिए किया है, जिनमें से किसी ने भी इसे बाजार में नहीं बनाया है। फाइंड एन के साथ ही, ओप्पो ने इस साल के इनो डे के लिए एक रिट्रैक्टेबल रियर कैमरे के साथ एक डिवाइस को भी छेड़ा है। अधिक संवर्धित वास्तविकता चश्मा.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks