ओमीक्रॉन खतरे के बीच, मुंबई ने 15 दिसंबर तक स्कूलों को फिर से खोलने में देरी की: रिपोर्ट


ओमीक्रॉन खतरे के बीच, मुंबई ने 15 दिसंबर तक स्कूलों को फिर से खोलने में देरी की: रिपोर्ट

मुंबई नगर निकाय बीएमसी ने कहा कि उसने मुंबई में स्कूलों को 15 दिसंबर तक फिर से खोलने पर जोर दिया है

मुंबई:

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मंगलवार को कहा कि उसने मुंबई में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए 1 दिसंबर के बजाय 15 दिसंबर को आगे बढ़ा दिया है, कोरोनोवायरस के संभावित रूप से अधिक संक्रमणीय ‘ओमाइक्रोन’ संस्करण के उद्भव पर चिंताओं के मद्देनजर।

1 दिसंबर से महाराष्ट्र के शहरी क्षेत्रों में कक्षा 1 से 4 के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में और कक्षा 1 से 7 के लिए स्कूल फिर से खुलेंगे।

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बात करते हुए, बीएमसी के शिक्षा अधिकारी राजू तडवी ने कहा, “कोविद -19 के ओमाइक्रोन संस्करण ने हमारे सामने एक नया खतरा पैदा कर दिया है। हमें सुरक्षा सुनिश्चित करने और एहतियाती उपायों को लागू करने के लिए कुछ समय चाहिए। इसलिए, हमने फैसला किया है 15 दिसंबर से स्कूलों में फिजिकल अटेंडेंस फिर से शुरू करें।”

उन्होंने कहा कि बीएमसी स्कूलों में कक्षा 1 से 7 तक के 2,20,000 छात्र पढ़ रहे हैं।

अधिकारी ने कहा, “हमें मास्क की व्यवस्था करने और सभी स्कूलों को साफ करने की जरूरत है। हमें स्कूलों को फिर से खोलने से पहले अभिभावकों से सहमति पत्र लेने की भी जरूरत है।”

माता-पिता के लिए सहमति पत्र जमा करना अनिवार्य नहीं है, अधिकारी ने कहा, अगर वे अपने बच्चों को पहले कुछ दिनों के लिए स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं, तो छात्र नागरिक स्कूलों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं।

राज्य के शिक्षा विभाग ने सभी स्थानीय निकायों से स्कूलों को फिर से खोलने से पहले अभिभावकों की सहमति लेने को कहा है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को चेतावनी दी कि शुरुआती सबूतों के आधार पर ओमाइक्रोन संस्करण से वैश्विक जोखिम “बहुत अधिक” है, यह कहते हुए कि उत्परिवर्तित कोरोनावायरस “गंभीर परिणाम” के साथ बढ़ सकता है।

संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी का मूल्यांकन, सदस्य राज्यों को जारी एक तकनीकी पेपर में शामिल है, जो डब्ल्यूएचओ की सबसे मजबूत, सबसे स्पष्ट चेतावनी है, जो कि नए संस्करण के बारे में है जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में शोधकर्ताओं द्वारा पहचाना गया था।

सोमवार को, मुंबई में 115 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए, जो पिछले साल अप्रैल की दूसरी छमाही के बाद सबसे कम थे, जो टैली को 7,62,731 तक ले गए।

अधिकारियों ने पहले कहा कि इसके अलावा, चार मौतों ने सीओवीआईडी ​​​​-19 की मौत की संख्या को बढ़ाकर 16,334 कर दिया और रिकवरी की संख्या 7,41,769 तक पहुंच गई, जिससे महानगर में 2,059 सक्रिय मामले सामने आए।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks