डोरडैश ने एनवाईसी में ‘अल्ट्रा-फास्ट’ डिलीवरी की शुरुआत की, कोरियर के साथ जो वास्तविक कर्मचारी हैं


फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म डोरडैश में है का शुभारंभ किया न्यूयॉर्क शहर में इसकी “अल्ट्रा-फास्ट” डैशमार्ट डिलीवरी सेवा क्योंकि जाहिर तौर पर डिलीवरी कोरियर पहले से ही पर्याप्त रूप से फ़्रीज़ नहीं हुए हैं और कोई भी संभवतः किसी भी चीज़ के लिए 15 मिनट से अधिक प्रतीक्षा नहीं कर सकता है (काफी नहीं एंडी वारहोल ने क्या भविष्यवाणी की, लेकिन अब हम उससे बहुत आगे निकल चुके हैं)।

हालांकि, मुख्य डोरडैश प्लेटफॉर्म पर डिलीवरी जॉब और नई डैशमार्ट फास्ट डिलीवरी सेवा के साथ पदों के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर है: डैशमार्ट के कार्यकर्ता स्वतंत्र के बजाय डैशकॉर्प्स को पूर्ण और अंशकालिक कर्मचारी माने जाने वाली कंपनी का हिस्सा होंगे। ठेकेदार – और कई लाभ के पात्र होंगे। कंपनी ने कहा कि डैशकॉर्प्स के कर्मचारियों ने शेड्यूल निर्धारित किया होगा और उन्हें प्रति घंटे 15 डॉलर का भुगतान किया जाएगा।

एनवाईसी में शुरू करने के लिए, अल्ट्रा-फास्ट डिलीवरी – जो ऑर्डर समय के 10 से 15 मिनट के भीतर पहुंच जाएगी – चेल्सी में डैशमार्ट स्थान से आएगी जो रोजाना सुबह 7 बजे से 2 बजे तक खुली रहती है, और जल्द ही और स्थानों का पालन किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि चेल्सी डैशमार्ट में ताजा और जमे हुए खाद्य पदार्थ, घरेलू सामान और स्थानीय उत्पादों सहित 2,000 से अधिक आइटम हैं। ग्राहक डोरडैश ऐप या वेबसाइट के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं; जिनके पास इसकी डैशपास सदस्यता है, उनसे वितरण शुल्क नहीं लिया जाएगा। डोरडैश एक स्थानीय सामुदायिक खाद्य बैंक को अतिरिक्त डैशमार्ट उत्पाद दान करेगा।

कंपनी के नए वर्टिकल के निदेशक एंड्रयू लैड ने कहा, “अल्ट्रा-फास्ट डिलीवरी समय प्राप्त करने के लिए स्वाभाविक रूप से अधिक संरचना और संगठन की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि ऑर्डर जल्दी से पूरे हों और व्यापारी और ग्राहकों की अपेक्षाएं पूरी हों।” एक ब्लॉग पोस्ट में समझाया गया. डैशकॉर्प्स कार्यकर्ता मानक डोरडैश प्लेटफॉर्म के लिए श्रमिकों की तुलना में एक अलग ऐप का उपयोग करेंगे, वर्दी पहनेंगे, और डिलीवरी के अलावा, अलमारियों को स्टॉक करने, ग्राहक सहायता और प्रशासनिक कार्य सहित अन्य कार्य करेंगे। भूमिकाएं “मौलिक रूप से डैशिंग से अलग हैं,” लड्ड ने कहा।

डोरडैश पहले लॉन्च की घोषणा की अगस्त 2020 में आठ शहरों में इसके डैशमार्ट स्टोर। चेल्सी स्थान के विपरीत, पहले डैशमार्ट में ईंट-और-मोर्टार स्थान नहीं थे, सुविधा स्टोर के लिए भूत रसोई की तरह काम कर रहे थे।

जब डैशकॉर्प्स की अधिक आकर्षक नौकरियां उपलब्ध हैं, तो कोई मुख्य डोरडैश प्लेटफॉर्म के लिए काम करना क्यों जारी रखना चाहेगा? लैड लिखते हैं कि “एक कर्मचारी या एक स्वतंत्र ठेकेदार के रूप में काम करने के बीच द्विआधारी विकल्प” पुराना है और आधुनिक कार्यबल की जरूरतों को प्रतिबिंबित नहीं करता है। इसके स्वतंत्र ठेकेदार “डैशर्स” डोरडैश द्वारा प्रदान किए जाने वाले अपने शेड्यूल पर लचीलेपन को पसंद करते हैं, कंपनी का दावा है, और “हम इस स्वतंत्र कार्यबल की रक्षा और मजबूत करने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं।”

उन डैशकॉर्प्स श्रमिकों के लिए जो पात्र हैं, उनमें वे शामिल होंगे जो “पारंपरिक रूप से रोजगार के साथ आते हैं”, जिसमें चिकित्सा, दंत चिकित्सा, दृष्टि, लचीले खर्च खाते और कम्यूटर लाभ शामिल हैं, कंपनी ने कहा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks