ड्यूक टू कूकाबुरा स्विच: ‘जितना संभव हो उतना उछाल निकालें,’ वोक्स कहते हैं


समाचार

“स्वाभाविक रूप से आप यहां थोड़ी छोटी गेंदबाजी करते हैं लेकिन आप बहुत कम गेंदबाजी में नहीं आना चाहते हैं”

यह एक सवाल है कि हर एशेज दौरे से पहले इंग्लैंड कुत्तों: क्या उनका आक्रमण कूकाबुरा गेंद पर अपने पसंदीदा ड्यूक की तरह घर वापस आ सकता है?

कूकाबुरा, जो यूके में उपयोग किए जाने वाले ड्यूक की तुलना में काफी कम स्विंग करता है, ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को बल्लेबाजी के अनुकूल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर वर्षों से अनस्टक किया है, जो आमतौर पर कठिन और उछालभरी होती हैं।

इंग्लैंड ने अपनी प्रसिद्ध 2010-11 एशेज जीत के बाद से ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं जीता है, और उस सूखे को तोड़ने के लिए, उन्हें स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम को खोलने की आवश्यकता होगी, जिन्होंने पर्यटकों से पैदल गेंदबाजी को आगे बढ़ाया है। वर्षों से तलवार, और मार्नस लाबुस्चगने में नवीनतम सितारा।

ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ऐसे ही एक तेज गेंदबाज थे, जिन्होंने 2017-18 में इंग्लैंड को 4-0 से हराकर चार टेस्ट में 49.50 पर दस विकेट लेकर संघर्ष किया था। वह और कूकाबुरा के इंग्लैंड के कुछ कम अनुभवी प्रतिपादक जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड – एशेज दौरों के दिग्गजों को सलाह दे सकते हैं, हालांकि गेंद के साथ मिश्रित सफलता के साथ – 8 दिसंबर को गाबा में पहले टेस्ट से पहले।

वोक्स ने ब्रिस्बेन में गुरुवार को कहा, “कुकाबुरा ड्यूक से बहुत अलग है और हम घर वापस आने के आदी हैं।” “हमारे पास पहले से यहां रहे लोगों का अच्छा अनुभव है। हम उन लोगों के साथ आधार को छूते हैं यह देखने के लिए कि अतीत में क्या हुआ है।”

कूकाबुरा की अनिश्चितताएं परंपरागत रूप से इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए मुश्किल रही हैं, इस दौरे पर ब्रिस्बेन के खराब मौसम के कारण मैच अभ्यास की कमी के कारण अब तक और बढ़ गया है।

वोक्स ने कहा, “यह प्रयोग करने की कोशिश करने के बारे में है। गेंद को किनारे पर ले जाना शायद सबसे बड़ी चुनौती है।” “अलग-अलग चीजों पर काम करने की कोशिश करना, जैसे कि हम इसे कैसे पकड़ते हैं। गेंद को स्ट्रेट से दूर ले जाने की कोशिश करना काफी महत्वपूर्ण है।”

वोक्स, जिन्होंने एक साल की अनुपस्थिति के बाद ओवल में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी पर शानदार गेंदबाजी की, ने कहा कि इंग्लैंड के तेज, स्विंग के उत्कृष्ट प्रतिपादक, उछाल के लिए अधिक अनुकूल परिस्थितियों के बीच गेंद को हाथ में लेने के लिए तैयार रहना था – परंपरागत रूप से गाबा की एक मुख्य विशेषता। लेकिन एक कुंजी, वोक्स के अनुसार, शॉर्ट-पिच गेंदबाजी के साथ ओवरबोर्ड नहीं जाना होगा, जिसने ऑस्ट्रेलिया में हमेशा के लिए अति उत्साही गेंदबाजों को पूर्ववत कर दिया है।

“आपको अपना खेल बदलने के लिए तैयार रहना होगा… अलग गेंद, अलग परिस्थितियां [to England], “उन्होंने कहा। “आपको यहां अच्छा उछाल मिलता है। जितना हो सके निकालने की कोशिश की जा रही है। स्वाभाविक रूप से आप यहां थोड़ी छोटी गेंदबाजी करते हैं लेकिन आप बहुत कम गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं होना चाहते। [It’s about] उस उछाल का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है।”

ट्रिस्टन लवलेट पर्थ में स्थित एक पत्रकार हैं और खेल पर लिखते हैं अभिभावक और मेलररिपोर्ट

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks