निक मैडिन्सन की गैरमौजूदगी में मेलबर्न रेनेगेड्स की कप्तानी करेंगे केन रिचर्डसन


समाचार

मैडिनसन ऑस्ट्रेलिया ए की ड्यूटी पर हैं जबकि पूर्व कप्तान आरोन फिंच घुटने के कारण कुछ समय के लिए बाहर हो जाएंगे

केन रिचर्डसन नए कप्तान निक मैडिनसन की अनुपस्थिति में मेलबर्न रेनेगेड्स की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं, कोच डेविड साकर को विश्वास है कि वह नेतृत्व और अपने गेंदबाजी कर्तव्यों को निभाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच के टी 20 विश्व कप जीत के बाद खड़े होने के बाद मैडिनसन को रेनेगेड्स कप्तान के रूप में नामित किया गया था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ए की ड्यूटी के कारण वह पहले तीन मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे।

अनुभवी शॉन मार्श भी चोटिल होकर बाहर हो गए हैं और उनके क्रिसमस से पहले खेलने की संभावना नहीं है, जबकि फिंच अभी भी अपने घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं। साकर ने बुधवार को खुलासा किया कि रिचर्डसन ने शून्य को भरने के लिए कदम बढ़ाया था।

“केन रिचर्डसन इसे करेंगे, जो कि सप्ताह का बहुत अच्छा स्वाद है, मुझे लगता है, क्योंकि पैटी का [Cummins] ऑस्ट्रेलियाई नौकरी मिल गई और अब केन हमारा काम करेंगे।” उसने मुझे एक संदेश भेजा और कहा कि वह स्पष्ट रूप से जानता है कि हम इसे लेकर थोड़ी दुविधा में हैं। और मैं चाहता था कि वह ऐसा करे, लेकिन मेरे पूछने से पहले ही उसने अपना हाथ ऊपर कर दिया ताकि वह वास्तव में प्रसन्न हो।

“अगर फिंच बाहर है तो वह उसकी मदद कर सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर आपके पास तेज गेंदबाजी करने वाला कप्तान है तो वह मैदान के बारे में चिंतित नहीं है, बस अपना काम करें और कोई और ऐसा करेगा।

“तो अगर फिंच नहीं हैं, तो मैकेंज़ी हार्वे हमारे लिए वह भूमिका निभाएंगे लेकिन मैं केन के साथ सहज महसूस कर रहा हूं। वह वास्तव में एक अनुभवी खिलाड़ी है और वह हमारे लिए बहुत अच्छा रहा है।”

विश्व कप जीत के बाद घर पर कुछ समय बिताने के बाद रिचर्डसन बुधवार रात को ही रेनेगेड्स टीम में शामिल होने के लिए मेलबर्न पहुंचे।

इस बीच, फिंच अभी भी टच और बीबीएल की शुरुआत के लिए जाना है। विश्व कप के दौरान उनका शल्य चिकित्सा द्वारा ठीक किया गया घुटना भड़क गया और उन्होंने खुलासा किया कि टूर्नामेंट जितना लंबा चला, वह क्षेत्र में धाराप्रवाह चलने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के पास जनवरी के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला है और फिर फरवरी और मार्च में श्रीलंका, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टी20ई श्रृंखला है क्योंकि वे अगले अक्टूबर में घर पर टी20 खिताब की रक्षा के लिए अपनी तैयारी शुरू करते हैं।

रेनेगेड्स फिंच को राष्ट्रीय कर्तव्य के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के लिए अपनी वसूली को प्राथमिकता देने के लिए साकर के साथ खेलने के लिए प्रेरित नहीं करेंगे।

एलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks