“पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी मुझसे डरते हैं, पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की”: अमरिंदर सिंह


पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी मुझसे डरते हैं, पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की: अमरिंदर सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था

नई दिल्ली:

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने उत्तराधिकारी चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने “मुझे पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की”। एनडीटीवी के साथ एक साक्षात्कार में, अमरिंदर सिंह, जिन्होंने अपनी पार्टी बनाने के लिए कांग्रेस से नाता तोड़ लिया, ने कहा कि श्री चन्नी एक कुशल नेता नहीं हैं और “मुझसे डरते हैं”।

अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने के अंत में पंजाब कांग्रेस की घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसने उन्हें पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी की आलोचना करने के लिए कोई शब्द नहीं दिया।

अमरिंदर सिंह ने आज एनडीटीवी से कहा, “चन्नी जो चाहे कह सकता है, वह मुझसे डरता है। उसने मुख्यमंत्री बनने के लिए मेरी पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की।”

“वह (श्री चन्नी) अपना काम नहीं कर रहे हैं। वह राज्य का दौरा कर रहे हैं। मैंने कम से कम 14 महासचिवों के साथ काम किया है। यह आदमी (हरीश चौधरी) बहुत बैठक में बैठा है, जहां उसे रहने का कोई अधिकार नहीं है। वह पंजाब सरकार चला रहे हैं, चन्नी नहीं।”

अमरिंदर सिंह ने कहा, “मैं दलित मुख्यमंत्री के शब्द के खिलाफ हूं। वह एक सक्षम लड़का है। वह अच्छा प्रशासक है या नहीं, यह समय बताएगा। मुझे लगता है कि भारत को इस चीज से आगे बढ़ना चाहिए, अगर कोई व्यक्ति दलित या जाट आदि है।” कांग्रेस द्वारा राज्य के पहले दलित सिख मुख्यमंत्री की नियुक्ति का जिक्र करते हुए कहा।

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और पार्टी विधायकों के एक वर्ग के साथ एक साल के कड़वे झगड़े के बाद शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने उन्हें अपमानित किया है।

कांग्रेस को अपना त्याग पत्र सौंपते हुए, उन्होंने सोनिया गांधी, उनके बेटे और बेटी सहित पार्टी और उसके व्यक्तिगत नेताओं के खिलाफ कई सवाल और आरोप लगाए।

“आपने शायद सोचा था कि अगर जून 1975 में हुई इस तीसरी दुनिया के आपातकालीन सर्कस को लागू नहीं किया गया होता, तो मैं विधायकों को किसी रिसॉर्ट में ले जाता … सार्वजनिक जीवन में अपने 52 वर्षों के बेहतर हिस्से के लिए मुझे जानने के बावजूद और वह भी एक गहरे व्यक्तिगत स्तर पर आपने मुझे या मेरे चरित्र को कभी नहीं समझा। आपने सोचा था कि मैं वर्षों से आगे बढ़ रहा हूं और इसे चरागाह में रखा जाना चाहिए, “अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को गाते हुए एक बिदाई पत्र में लिखा।

पूर्व मुख्यमंत्री शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर पंजाब चुनाव के लिए भाजपा और उनकी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के बीच संभावित गठजोड़ पर काम करेंगे।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks