पर्थ से बाहर हुआ पांचवां एशेज टेस्ट, होबार्ट या मेलबर्न में होने की संभावना


समाचार

WA सरकार द्वारा स्वैप के लिए देर से बोली लगाने के बाद टेस्ट का क्रम नहीं बदलेगा

पांचवें एशेज टेस्ट को पर्थ से दूर स्थानांतरित कर दिया जाएगा क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पुष्टि की थी कि यह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में सीमा प्रतिबंधों के कारण आयोजित नहीं किया जा सकता है।

टेस्ट मैचों के क्रम में भी कोई बदलाव नहीं होगा – रविवार को डब्ल्यूए के खेल मंत्री टोनी बुटी ने पर्थ के लिए दूसरे टेस्ट के लिए एडिलेड के साथ स्विच करने के लिए अंतिम बोली लगाई – आने वाले दिनों में प्रतिस्थापन स्थल की पुष्टि की जाएगी। एमसीजी में दूसरा मैच होने के पीछे होबार्ट संकीर्ण पसंदीदा है।

यह हो सकता है कि अब श्रृंखला में दो दिन-रात्रि मैच होंगे, यह देखते हुए कि प्रसारकों ने प्राइमटाइम-फ्रेंडली वेस्ट कोस्ट स्लॉट खो दिया होगा जो टेस्ट क्रिकेट को शाम को अन्य प्रमुख शहरों में प्रसारित करने की अनुमति देता है।

कुछ हफ़्ते पहले डब्ल्यूए क्रिकेट मुख्य कार्यकारी क्रिस्टीना मैथ्यूज के साथ टेस्ट के मंचन की अपनी संभावनाओं के बारे में आशावादी था, इसे “97%” मौका के रूप में रखा गया था, लेकिन हाल के दिनों में डब्ल्यूए सरकार ने किसी भी व्यक्ति के लिए 14 दिनों के संगरोध पर जोर दिया। खिलाड़ियों के परिवारों के साथ प्रमुख प्रसारण कर्मियों सहित राज्य के बाहर से टेस्ट में शामिल होने के साथ।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, “हम हाल के महीनों में डब्ल्यूए सरकार, संबंधित एजेंसियों और पर्थ स्टेडियम के प्रयासों को स्वीकार करते हैं और उनकी सराहना करते हैं।”

“हम बहुत निराश हैं कि हम पर्थ स्टेडियम में पांचवें पुरुष एशेज टेस्ट का मंचन करने में असमर्थ हैं। हमने वर्तमान सीमा और स्वास्थ्य व्यवस्था के तहत इसे काम करने के लिए डब्ल्यूए सरकार और डब्ल्यूए क्रिकेट के साथ साझेदारी में सब कुछ किया, लेकिन दुर्भाग्य से यह था संभव नहीं।

“हम पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए विशेष रूप से निराश हैं जो नए स्टेडियम में पहली बार एशेज टेस्ट देखने के लिए उत्सुक थे।”

टेस्ट स्वैप के देर से सुझाव संभव होने की कोई संभावना नहीं थी और सीए की घोषणा से कुछ समय पहले सोमवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ द्वारा इसे तुरंत बंद कर दिया गया था।

होबार्ट मेलबर्न से पहले प्रतिस्थापन स्थल होने के लिए थोड़ा पसंदीदा बना हुआ है, क्रिकेट तस्मानिया के मुख्य कार्यकारी डोमिनिक बेकर के साथ टिम पेन की गाथा का किसी भी निर्णय पर प्रभाव नहीं होना चाहिए।

तस्मानिया, जिसने 2016 से एक टेस्ट का मंचन नहीं किया है, पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट की मेजबानी करने वाला था।

एनएसडब्ल्यू सरकार और क्रिकेट अधिनियम दोनों ने भी आवश्यकता पड़ने पर क्रमशः एससीजी और मनुका ओवल में मैच की मेजबानी करने की इच्छा व्यक्त की है।

क्वींसलैंड के खेल मंत्री स्टर्लिंग हिंक्लिफ ने सोमवार को इस गर्मी में दूसरा टेस्ट आयोजित करने के विकल्प के रूप में गाबा को आगे फेंक दिया।

“हम यहां गाबा में और अधिक सामग्री देखने में सक्षम होना पसंद करेंगे,” हिंचक्लिफ ने कहा। “हम स्पष्ट रूप से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बात करना जारी रखना चाहते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम महान सामग्री के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करते हैं।

“निक हॉकली और मैं नियमित रूप से बोलते हैं और यह सुनिश्चित करने में एक भूमिका निभाना अद्भुत होगा कि एशेज सबसे अच्छी श्रृंखला संभव है। हमें यह देखने को मिला है कि शर्तें क्या होंगी और क्या व्यवस्थाएं होंगी और परिस्थितियां क्या होंगी। [We’re] उस बातचीत से खुश हूं।”

WA इस गर्मी में एक अन्य अंतरराष्ट्रीय की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें 30 जनवरी को न्यूजीलैंड को शामिल करने वाला एकदिवसीय मैच होगा। वह श्रृंखला-ओपनर भी जैव सुरक्षा व्यवस्था के अधीन होगा।

यह अक्टूबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टेस्ट की मेजबानी करने के कारण WACA के बाद आता है, इससे पहले कि इसे क्वींसलैंड ले जाया गया। अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बार का टेस्ट पिछले साल कोविड -19 के कारण स्थगित कर दिया गया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks