भारत का बल्ला; जडेजा के लिए जयंत, सिराज, विलियमसन के लिए इशांत और डेरिल मिशेल


प्रतिवेदन

पहले सत्र का सफाया हो गया था और आज 78 ओवर निर्धारित हैं, मौसम और प्रकाश की अनुमति

टॉस भारत बनाम बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनें न्यूजीलैंड

वापसी करने वाले विराट कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में रात भर हुई बारिश के कारण सुबह का सत्र धुल जाने के बाद भीगने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अजिंक्य रहाणे, जो कानपुर टेस्ट में कप्तान के रूप में खड़े हुए थे, चोट के कारण इस खेल से बाहर हो गए थे, जैसे कि इशांत शर्मा और रवींद्र जडेजा थे। कोहली एक तरफ, एक बार फिर से फिट हुए मोहम्मद सिराज और जयंत यादव भारत की एकादश में आए।

न्यूजीलैंड के भी नियमित कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण बाहर हो गए थे।

रहाणे को कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन क्षेत्ररक्षण के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण दरकिनार कर दिया गया था, जबकि ईशांत ने उसी मैच में अपनी उंगली को हटा दिया था। जडेजा के लिए, कोहली ने कहा कि हाथ में सूजन के कारण ऑलराउंडर “बल्ला नहीं उठा सका”।

हाल के दिनों में विलियमसन के लिए कोहनी एक लंबे समय से चली आ रही समस्या रही है और यह हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में टी 20 विश्व कप की अगुवाई में भड़क गई थी। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड के अनुसार, यह अब फिर से भड़क गया और उसे “पर्याप्त अवधि” के लिए कार्रवाई से बाहर कर सकता है।

विलियमसन की जगह कप्तानी संभालने वाले टॉम लैथम ने कहा कि न्यूजीलैंड भी पहले बल्लेबाजी करना पसंद करता. आगंतुकों ने इलेवन में विलियमसन की जगह लेने के लिए ग्लेन फिलिप्स से आगे कैंटरबरी बल्लेबाजी ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को चुना। हालाँकि, बाएं हाथ के तेज नील वैगनर के लिए अभी भी कोई जगह नहीं थी, न्यूजीलैंड ने फिर से एजाज पटेल, विल सोमरविले और रचिन रवींद्र में तीन स्पिन विकल्पों की ओर झुकाव किया।

आज अट्ठाईस ओवर फेंके जाने हैं, मौसम और प्रकाश की अनुमति।

भारत: 1 शुभमन गिल, 2 मयंक अग्रवाल, 3 चेतेश्वर पुजारा, 4 विराट कोहली (कप्तान), 5 श्रेयस अय्यर, 6 रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), 7 आर अश्विन, 8 जयंत यादव, 9 अक्षर पटेल, 10 उमेश यादव, 11 मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड: 1 विल यंग, ​​2 टॉम लैथम (कप्तान), 3 डेरिल मिशेल, 4 रॉस टेलर, 5 हेनरी निकोल्स, 6 टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), 7 रचिन रवींद्र, 8 काइल जैमीसन, 9 टिम साउथी, 10 विल सोमरविले, 11 एजाज पटेल

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks