मैट्रिक्स अवेकेंस ने मेरे दिमाग को नहीं उड़ाया, लेकिन इसने मुझे आश्वस्त किया कि अगली पीढ़ी का गेमिंग निकट है


मैट्रिक्स अवेकेंस अकेले दम पर साबित करता है कि अगली पीढ़ी के ग्राफिक्स सोनी और माइक्रोसॉफ्ट के नए गेम कंसोल की पहुंच के भीतर हैं। यह किसी भी तकनीकी डेमो के विपरीत है जिसे आपने पहले कभी आजमाया है। जब हमने कहा कि गेमिंग की अगली पीढ़ी वास्तव में Xbox सीरीज X और PS5 के साथ नहीं आई है, तो यह उस तरह का धक्का है जो इसे चारों ओर मोड़ने की क्षमता रखता है। और यह अभी उन कंसोल पर डाउनलोड करने के लिए मुफ़्त है, इसलिए आपको वास्तव में इसे आज़माना चाहिए।

बस यह उम्मीद न करें कि यह आपको आपकी वास्तविकता पर प्रश्नचिह्न लगाएगा – अलौकिक घाटी अभी भी जीवित है और ठीक है।

मैंने में जैक किया मैट्रिक्स अवेकेंस आज कीनू रीव्स और कैरी-ऐनी मॉस के साथ हमारा विशेष साक्षात्कार देखने के बाद – वे नियो और ट्रिनिटी की भूमिका निभाते हैं, मुझे यकीन है कि आप जानते हैं – और इसके गेम अवार्ड्स की शुरुआत के आसपास बेदम प्रशंसा सुन रहे हैं। सबसे पहले, कीनू रीव्स बल्ले से कितने यथार्थवादी दिखते हैं, इस पर मुझे आश्चर्य हुआ, लेकिन यदि आप बारीकी से देखते हैं (इस पोस्ट के ऊपर डेमो या वीडियो में), तो आप देखेंगे कि चरित्र मॉडल मिलते हैं और कम से कम समय के साथ प्रभावशाली।

उमर शाकिर / द वर्ज द्वारा स्क्रीनशॉट

हम रीव्स के एक वास्तविक डोपेलगैंगर से जाते हैं जो कम से कम आंशिक रूप से वास्तविक जीवन का फुटेज रहा होगा, अलौकिक घाटी कठपुतली (कीनू की त्वचा किस रोबोट ने पहनी है?) दुनिया भर में जिसका कोई विशेष उद्देश्य नहीं है। “डिजिटल मानव” के दृष्टिकोण से, भ्रम बहुत जल्दी टूट जाता है।

कुछ ज्यादा ही अजीब हो रहा है…
उमर शाकिर / द वर्ज द्वारा स्क्रीनशॉट

यह ईमानदारी से मुझे मूल की थोड़ी याद दिलाता है अंतिम काल्पनिक VII, जहां क्लाउड, टिफा, बैरेट और एरीथ इस आधार पर काफी भिन्न दिख सकते हैं कि आप एक लड़ाई खेल रहे थे, एक कटसीन देख रहे थे, या दुनिया की यात्रा कर रहे थे – क्योंकि भले ही डेवलपर स्क्वायर अत्याधुनिक ग्राफिक्स का उत्पादन कर सकता था, फिर भी ‘ t संसाधन सब कुछ समान स्तर की पॉलिश देने के लिए।

छवि: महाकाव्य खेल

लेकिन “क्या यह फोटोरिअलिस्टिक वीडियो गेम शहरों के लिए समय है?” परिप्रेक्ष्य, मैट्रिक्स अवेकेंस गंभीरता से आश्वस्त करने वाला है। यह अब तक देखे गए सबसे अधिक फोटोरिअलिस्टिक वीडियो गेम शहरों से ऊपर है, जिसमें वे भी शामिल हैं स्पाइडर मैन, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो तथा प्रहरी श्रृंखला। देखने के लिए वापस जा रहे हैं वीडियो का वो खेल, यहां तक ​​कि सबसे हाल ही में जिन्होंने रीयल-टाइम रीट्रेसिंग को जोड़ा है, उनके शहर तुलनात्मक रूप से गेम-जैसे दिखते हैं।

उमर शाकिर / द वर्ज द्वारा स्क्रीनशॉट

गड़बड़ियों और कभी-कभी तड़का हुआ फ्रैमरेट के बावजूद, मैट्रिक्स जागरणएस शहर अधिक वास्तविक लगता है, धन्यवाद अवास्तविक इंजन की अविश्वसनीय वैश्विक रोशनी और रीयल-टाइम रीट्रेसिंग (“पूरी दुनिया केवल सूर्य, आकाश और मेष पर उत्सर्जक सामग्री से प्रकाशित होती है,” एपिक का दावा है), प्रक्रियात्मक रूप से उत्पन्न इमारतों का विवरण, और यह सब कितना घना है कारों और पैदल यातायात की।

उमर शाकिर / द वर्ज द्वारा स्क्रीनशॉट

और सबसे ठोस बात यह है कि यह केवल आपके PS5 या Xbox पर रीयल-टाइम में चलने वाला एक स्क्रिप्टेड अनुक्रम नहीं है, जैसे व्यावहारिक रूप से आपके द्वारा देखे गए हर दूसरे तकनीकी डेमो – आपको दौड़ने, ड्राइव करने और इसके माध्यम से उड़ने, कोण में हेरफेर करने के लिए मिलता है जैसे ही डेमो के स्क्रिप्टेड और ऑन-रेल शूटर भाग किए जाते हैं, सूरज, फिल्टर चालू करें, और एक पूर्ण फोटो मोड में गोता लगाएँ।

नियो की तरह, आप देख सकते हैं कि दुनिया किस चीज से बनी है।

ऐसा नहीं है कि बहुत कुछ है करना में मैट्रिक्स अवेकेंस देखने के विभिन्न तरीकों को खोजने के अलावा। आप इमारतों पर नहीं उतर सकते, स्क्रिप्टेड कार के अलावा कोई कार पीछा नहीं है, चकमा देने के लिए कोई गोलियां नहीं हैं। मुझे लगता है कि आप खेल की 38,146 कारों में से किसी एक को अन्य कारों या दीवारों में दुर्घटनाग्रस्त कर सकते हैं। इससे पहले कि मैं ऊब गया, मैंने इसका एक गुच्छा किया, हालांकि, बस दुनिया में ले रहा था। यहाँ एपिक की प्रेस विज्ञप्ति से खेल के कुछ अन्य प्रभावशाली आँकड़े दिए गए हैं (के माध्यम से) यूरोगैमर तथा वेंचरबीट):

  • शहर 4,138 किमी चौड़ा और 4.968 किमी लंबा है, जो लॉस एंजिल्स शहर के आकार से थोड़ा बड़ा है
  • शहर की सतह 15.79 किमी . है2
  • शहर की परिधि 14.519 किमी लंबी है
  • शहर में 260 किमी सड़कें हैं
  • शहर में 512 किमी फुटपाथ हैं
  • शहर में 1,248 चौराहे हैं
  • 45,073 खड़ी कारें हैं, जिनमें से 38,146 चलाने योग्य और नष्ट करने योग्य हैं
  • सड़क पर 17,000 नकली यातायात वाहन हैं जो विनाशकारी हैं
  • 7,000 भवन
  • 27,848 लैम्प पोस्ट केवल सड़क किनारे
  • 12,422 सीवर छेद
  • शहर को बनाने के लिए लगभग 10 मिलियन अद्वितीय और डुप्लीकेट संपत्तियां बनाई गईं
  • जालों पर केवल सूर्य, आकाश और उत्सर्जक पदार्थों से ही सारा संसार जगमगाता है। हजारों स्ट्रीट लाइट और हेडलाइट के लिए कोई प्रकाश स्रोत नहीं रखा गया था। नाइट मोड में, लगभग सभी लाइटिंग लाखों उत्सर्जक बिल्डिंग विंडो से आती हैं
  • 35,000 नकली मेटाह्यूमन पैदल यात्री
  • औसत बहुभुज गणना? 7000,000 इमारतें 1000 की संपत्ति से बनी हैं और प्रत्येक संपत्ति लाखों पॉलीगॉन तक हो सकती है, इसलिए हमारे पास शहर की इमारतों को बनाने के लिए कई अरबों पॉलीगॉन हैं

एपिक गेम्स की पिच यह है कि अवास्तविक इंजन 5 डेवलपर्स अपने तैयार किए गए टूल के साथ ऐसा या बेहतर कर सकते हैं, और मैं उन्हें कोशिश करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। ऐसा नहीं है कि फोटोरिअलिस्टिक गेम हैं अनिवार्य रूप से मेरे पसंदीदा, लेकिन मुझे जो भी विसर्जन मिल सकता है, मैं उसे लूंगा।

यह निश्चित रूप से अच्छा होगा कि अंत में के आधार पर एक अच्छा खेल हो गणित का सवाल, भी, संकेत-संकेत-पलक-पलक। यदि कोई अच्छी स्क्रिप्ट है, तो निश्चित रूप से लगता है कि कीनू और कैरी-ऐनी इसके लिए तैयार हो सकते हैं!

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks