रागी कटलेट रेसिपी: यह स्वादिष्ट कटलेट शाम की चाय के साथ एक बेहतरीन स्नैक बनाता है


शाम के 4 बजते ही हमारा दिमाग घूमने लगता है और सोचने लगता है कि आगे क्या खाना चाहिए? भले ही दोपहर के भोजन के कारण हमारा पेट अभी भी भारी लग रहा हो, लेकिन हम सभी कुछ न कुछ हल्का खाने की तलाश में रहते हैं। तभी हम में से अधिकांश लोग गरमा गरम चाय का सहारा लेते हैं! और जब चाई हो, तो कुछ स्नैक्स भी होने चाहिए! चाहे आप कुरकुरे समोसे, मठरी, रस्क, या नमकीन से भरी कटोरी का आनंद लें, हम शायद ही उन स्वादिष्ट व्यंजनों को खाने से खुद को रोक सकें। हालाँकि, यदि आप इन रोज़मर्रा के स्नैक्स से ऊब चुके हैं, तो समय आ गया है कि आप अपनी सूची में एक नई रेसिपी को शामिल करें। उसी के लिए, हमारे पास वही है जो आपको चाहिए! यहां हम आपके लिए रागी कटलेट की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप कुछ ही समय में बना सकते हैं।

(यह भी पढ़ें: पनीर कटलेट, चावल कटलेट और अधिक: 7 शाकाहारी कटलेट व्यंजन जो भोग लगाते हैं)

कटलेट बनाने की सबसे आसान रेसिपी में से एक है। आप शायद कई तरह के मसाले और सब्जियां डाल सकते हैं, और कुरकुरे कटलेट कुछ ही समय में तैयार हो जाएंगे। तो, अगर इस आनंद के बारे में पढ़कर ही आपको कुछ खाने की भूख लगती है- रागी कटलेट एक अवश्य ही आजमाई जाने वाली रेसिपी है! आप इस व्यंजन को जल्दी से मुट्ठी भर सामग्री के साथ बना सकते हैं और इसे स्वादिष्ट चटनी और डिप्स के साथ जोड़ सकते हैं। नुस्खा नीचे पढ़ें:

सीआई29एल2जी

रागी कटलेट बनाने का तरीका यहां बताया गया है | आसान रागी कटलेट रेसिपी

सबसे पहले एक बाउल में कटी हुई गाजर, प्याज, पत्ता गोभी और मैश किए हुए आलू डालें। इसमें लाल मिर्च पाउडर, अदरक लहसुन का पेस्ट, काली मिर्च, नमक और गरम मसाला डालें। इसे अच्छे से मिलाएं। अब इसमें रागी का आटा डाल कर मिला लें और आधा नरम आटा गूंथ लें। छोटे छोटे गोले बनाकर कटलेट के आकार में बना लीजिये. उन्हें ब्रेडक्रंब के साथ कोट करें और अपनी पसंद के अनुसार पैन फ्राई या डीप फ्राई करें। जब यह क्रिस्पी हो जाए तो इसे बाहर निकालें और चाय के साथ इसका आनंद लें!

(यह भी पढ़ें: पिज्जा कटलेट: यह स्वादिष्ट, पनीर स्नैक वीकेंड के आनंद के लिए आदर्श है)

रागी कटलेट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks