सक्रियता निष्पादन कर्मचारियों को संघीकरण के ‘परिणामों पर विचार’ करने के लिए कहता है


ट्रम्प के पूर्व प्रशासन और एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के वर्तमान मुख्य प्रशासनिक अधिकारी ब्रायन बुलाटाओ ने अपने सहयोगियों को एक पत्र भेजा, जो उन्हें संघ बनाने से एकमुश्त हतोत्साहित नहीं करता है, बल्कि उन्हें संघ बनाने से भी हतोत्साहित करता है। एक्टिविज़न बर्फ़ीला तूफ़ान की सहायक कंपनी रेवेन सॉफ़्टवेयर में छंटनी के जवाब में काम रुकने के अपने पांचवें सीधे दिन में लगे श्रमिकों के बाद पत्र भेजा गया था; बाहर चले गए लोगों का समर्थन करने के लिए एक स्ट्राइक-फंड का निर्माण; और अमेरिका के कम्युनिकेशंस वर्कर्स के साथ सहयोग करने वाले कर्मचारी।

अक्षर, जेसिका गोंजालेज द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया, मोटे अक्षरों में पुष्टि करता है कि एक्टिविज़न एक संघ में शामिल होने के लिए चुनने के श्रमिकों के अधिकार का समर्थन करता है (क्योंकि संघ बनाने में हस्तक्षेप संघीय कानून का उल्लंघन है)। लेकिन, ध्यान से शब्दों वाले वाक्यांशों के माध्यम से, पत्र भी उन्हीं प्रयासों को हतोत्साहित करता है, जो एक संघ को कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच सीधे संचार में हस्तक्षेप करके प्रगति को बाधित करेगा, एक आम संघ विरोधी बात कर रहा है।

“हम मानते हैं कि एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड की सफलता के लिए प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच सीधा संवाद आवश्यक है,” बुलाटाओ ने लिखा।

प्रत्यक्ष संवाद जैसे कि जब 1,000 से अधिक एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड कर्मचारियों ने बॉबी कोटिक को सीईओ के रूप में हटाने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किए, जबकि निदेशक मंडल ने अनिवार्य रूप से जवाब देना जारी रखा, “नहीं।”

प्रत्यक्ष संवाद जैसे स्तनपान कराने वाली श्रमिक शिकायत की वर्षों से उनके पंपिंग रूम की घटिया स्थिति के बारे में जिसमें उनके विशेष फ्रिज से ब्रेस्टमिल्क चोरी होना भी शामिल है, तथा एचआर कथित तौर पर उन शिकायतों को दूर करने के लिए पर्याप्त नहीं कर रहा है.

पता है, उस तरह का सीधा संवाद।

लेकिन बुलाताओ के अनुसार, आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका है “नेताओं और कर्मचारियों के बीच पारदर्शी संवाद जिस पर हम जल्दी से कार्रवाई कर सकते हैं।” जैसे कि कंपनी पर जिन गालियों का आरोप लगाया गया है, वे वर्षों से नहीं हुई हैं, कुछ सबसे बड़े अपराधियों को हाल ही में 2020 तक जाने दिया गया है।

पत्र में कर्मचारियों को उन तीसरे पक्ष के रूप में चिह्नित करके यूनियनों को चेतावनी देने का भी प्रयास किया गया है, जिन्हें कर्मचारी इनपुट की उम्मीद के बिना अपने अधिकारों को दूर कर देंगे।

“जैसा कि आप यह निर्णय लेते हैं, हम केवल यह पूछते हैं कि आप सीडब्ल्यूए द्वारा आपको प्रस्तुत किए गए बाध्यकारी कानूनी दस्तावेज पर अपने हस्ताक्षर के परिणाम पर विचार करने के लिए समय लेते हैं। […] इसका मतलब है कि आपकी सभी कामकाजी परिस्थितियों पर बातचीत करने की आपकी क्षमता सीडब्ल्यूए को सौंप दी जाएगी।”

यह सच है कि यूनियन नियोक्ता और कर्मचारी के बीच कानूनी मध्यस्थ हैं, लेकिन “सामूहिक सौदेबाजी इकाई” में “सामूहिक” हमेशा मौजूदा कर्मचारियों से बना है।

बुलाटाओ के पत्र के अलावा, एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के मुख्य लोक अधिकारी, जूली होजेस ने प्रबंधकों को अपना बयान जारी किया कि वे संघीकरण और प्रशिक्षण सत्रों के बारे में प्रश्नों का उत्तर कैसे दे सकते हैं।

एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड ने टिप्पणी के लिए समय पर प्रतिक्रिया नहीं दी। सीडब्ल्यूए ने एक ईमेल में इन संघ विरोधी रणनीति की आलोचना की कगार कह रहा,

“अपने कार्यकर्ताओं की चिंताओं का जवाब देने के बजाय, उन्होंने संघ-विरोधी स्क्रिप्ट से सीधे सबसे थके हुए संघ विरोधी बात करने का विकल्प चुना है। संघ परिहार अभियान उन संसाधनों को बर्बाद करता है जिनका उपयोग एबीके प्रबंधन अन्यथा कंपनी में गंभीर चिंताओं को दूर करने के लिए कर सकता है जैसे कि यौन उत्पीड़न और भेदभाव के पीड़ितों को मुआवजा देना। ”

सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान नहीं है पूरा अमेज़न चला गया कर्मचारियों को यूनियन बनाने से रोकने के अपने प्रयासों में। बुलाटाओ के पत्र में कहा गया है कि अगर एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड कंपनी को चालू करने में विफल रहता है, तो संघीकरण हमेशा एक विकल्प होगा। लेकिन पत्र में इस बात की कोई समय-सीमा नहीं बताई गई कि इस तरह की प्रगति कब की जाएगी। और जैसा कि एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड ने नई समितियाँ बनाना जारी रखा है और “प्रत्यक्ष और पारदर्शी संवाद” पर झुकना जारी रखा है, जिसे समस्याओं को हल करने के लिए “जल्दी” पर कार्रवाई की जा सकती है, क्रिस्टीन जैसे कर्मचारी – जिन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस दी जिसमें बताया गया कि उन्हें कैसे परेशान किया गया और फिर रिपोर्टिंग के लिए जवाबी कार्रवाई की गई। उसका उत्पीड़न – भुगतना जारी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks