‘2 आवाज आई हैं, मैं बोल रहा हूं रिव्यू ले…’ विराट कोहली की सलाह पर रोहित शर्मा ने लिया डीआरएस- Video वायरल


नई दिल्ली. धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज (IND vs WI) को सीरीज के पहले टी20 में 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस टी20 मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ा एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें दोनों डीआरएस लेने को लेकर बातचीत करते नजर आ रहे हैं.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने सीरीज के इस पहले टी20 में टॉस जीतकर विंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन बनाए. इसके बाद भारत ने 7 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. रोहित और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. वहीं, अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में स्पिनर रवि बिश्नोई ने 17 रन देकर 2 विकेट झटके. हर्षल पटेल को भी 2 विकेट मिले. रवि को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

इसे भी देखें, रोहित-ईशान के बाद सूर्यकुमार ने दिखाया दम, भारत ने पहले टी20 में विंडीज को 6 विकेट से हराया

इस मुकाबले में रोहित और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच डीआरएस (DRS) लेने के लिए बातचीत हुई. इन दोनों की बातें स्टंप्स माइक की वजह से फैंस को भी सुनाई पड़ीं. मामला वेस्टइंडीज की पारी के 8वें ओवर का है. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) की गेंद पर भारतीय फील्डर्स ने रोस्टन चेस के खिलाफ अपील की. गेंद लेग स्टंप की बाहर थी और भारत के फील्डर दावा कर रहे थे कि गेंद चेस के बल्ले का किनारा लेकर ऋषभ पंत के हाथों में गई है लेकिन अंपायर ने वाइड करार दिया.

कप्तान रोहित लेग स्पिनर में फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने अन्य खिलाड़ियों से रिव्यू के लिए सलाह मांगी. विराट कोहली भी तुरंत वहां आ गए. रोहित ने अंपायर के वाइड देने के फैसले पर सवाल किया. उन्होंने कहा- वाइड कहां दे रहा है यार. वहीं, विराट कोहली को यह कहते सुना गया- 2 आवाज आई हैं, मैं बोल रहा हूं रिव्यू ले. रोहित भी विराट की बात से सहमत हो गए और उन्होंने DRS लेने का फैसला किया. टीवी रीप्ले में दिखा कि गेंद चेस के पैड पर लगने के बाद विकेटकीपर के हाथ में गई है, जिसकी वजह से बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया.

इसके बाद भी भारत का रिव्यू खराब नहीं हुआ. रोहित के रिव्यू के लिए सिग्नल करने से पहले ही स्क्वायर लेग अंपायर ने स्टंप्स के लिए थर्ड अंपायर को इशारा कर दिया था. चेस का पैर भी क्रीज के अंदर ही था, जिसकी वजह से वह lbw भी करार नहीं दिए गए. चेस हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सके और 10 गेंदों पर 4 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने. रवि का यह उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पहला विकेट रहा.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Ravi Bishnoi, Rohit sharma, Virat Kohli



image Source

Enable Notifications OK No thanks