जमीन विवाद में भाई-बहन हत्याकांड: घटना के 8 दिन बाद मुख्य आरोपी समेत 2 लोग गिरफ्तार


दरभंगा. बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में जमीन विवाद में भाई-बहन को घर में आग लगा कर मार (Brother-Sister Burnt Alive) देने की घटना का नामजद मुख्य आरोपी शिव कुमार झा को पुलिस ने गिराफ्तार (Arrest) कर लिया है. आरोपी शिव कुमार झा को घटना के आठ दिन बाद दरभंगा पुलिस (Darbhanga Police) ने मधुबनी जिले के साहरघाट से गिरफ्तार किया है. वहीं, इस घटना से जुड़े एक और अतिरिक्त अभियुक्त तिरुपति को भी दरभंगा के मदारपुर मुहल्ले से गिरफ्तार किया गया है.

दरभंगा के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस अलग-अलग तरीके से अपराधियों तक पहुचने का लगातार प्रयास कर रही थी जिसमें हमें सफलता मिली है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस आगे की कानूनी प्रक्रिया करेगी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी कई लोगों की पहचान की गई है, उन सभी की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार प्रयासरत है.

बता दें कि बीते दस फरवरी की देर शाम को जमीन हड़पने के चक्कर में आए भू-माफिया और अपराधियों ने संजय झा नाम के व्यक्ति के मकान को जबरन बुलडोजर से ढहाने का प्रयास किया था. इसके बाद दबंगों और अपराधियों ने घर को आग लगा दिया था. इस दौरान घर के चार सदस्य आग में झुलस गए थे, इनमें से संजय झा, उनकी गर्भवती बहन पिंकी व एक अन्य बुरी तरह से झुलस गए थे. इन तीनों लोगों को दरभंगा कॉलेज मेडिकल हॉस्पिटल (डीएमसीएच) में भर्ती करने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था. जहां मंगलवार को दोनों भाई-बहन की मौत हो गई थी.

इस घटना के विरोध में राजनीतिक पार्टियों ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए बुधवार को दरभंगा बंद बुलाया था.

आपके शहर से (दरभंगा)

Tags: Bihar News in hindi, Burn alive, Crime News, Darbhanga news, Land Dispute



Source link

Enable Notifications OK No thanks