बेन स्टोक्स की तरह हार्दिक पंड्या भी वनडे से ले सकते हैं संन्यास, पूर्व भारतीय कोच का दावा


नई दिल्ली. भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने वनडे क्रिकेट में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के भविष्य के बारे में एक साहसिक बयान दिया है. शास्त्री के अनुसार स्टार ऑलराउंडर पंड्या 2023 वनडे विश्व कप के बाद 50 ओवर के प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं. हाल में ही वनडे क्रिकेट से बेन स्टोक्स के संन्यास ने 50 ओवर के फार्मेट में को सवालों के घेरे में ला दिया है. कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने टी20 और लीग क्रिकेट के पक्ष में बयान देते हुए वनडे क्रिकेट के भविष्य के बारे में सवाल उठाए हैं. कुछ सालों पहले तक टेस्ट क्रिकेट पर खतरे की बात कही जा रही थी लेकिन अब चीजें बदल गई हैं. अब क्रिकेट फैन्स दोबारा लाल गेंद क्रिकेट का आनंद उठाने लगे हैं.

साल 2021 और 2022 टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए पिछले दो सालों में सभी टीमों क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को ही महत्वता दी है. इस बीच वनडे क्रिकेट ने अपना आकर्षण खोना शुरू कर दिया है. इसी मसले पर अब रवि शास्त्री ने भी अपनी राय रखी है. शास्त्री ने स्काई स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, “हार्दिक अपने विचार में बहुत स्पष्ट हैं कि वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और अन्य प्रारूपों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा, “आपके पास खिलाड़ी पहले से ही चुन रहे हैं कि वे कौन से प्रारूप खेलना चाहते हैं. हार्दिक पंड्या को ही लीजिए. वह टी20 क्रिकेट खेलना चाहते हैं और उनके मन में बिल्कुल साफ है कि मैं और कुछ नहीं खेलना चाहता.’ भारत के पूर्व कोच ने आगे कहा कि हार्दिक आगामी वनडे वर्ल्ड कप में खेलेंगे, लेकिन उसके बाद प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं.

IND vs WI 2nd ODI: शिखर धवन और श्रेयस अय्यर चौकों के मामले में नाम करेंगे खास उपलब्धि!

शास्त्री ने आगे कहा, “वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में वर्ल्ड कप है. उसके बाद आप उसे वहां से जाते हुए भी देख सकते हैं. आप अन्य खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे, वे प्रारूप चुनना शुरू कर देंगे, उन्हें इसका पूरा अधिकार है”

युजवेंद्र चहल ‘शॉर्ट्स’ पहनकर क्रिकेट खेलने के पक्ष में नहीं, बोले- घुटनों का ध्यान रखना जरूरी है

हार्दिक पंड्या ने साल 2022 में टी20 फार्मेट में गजब का प्रदर्शन किया है. पिछले कुछ समय वो चोटों के चलते टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं. इस साल उनकी कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. इसके बाद इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों में भी वह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

Tags: Ben stokes, Hardik Pandya, ODI cricket, Ravi shastri, T20 cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks