जरूरतमंदों को मुफ्त खाना दे रहा एक पाकिस्तानी रेस्तरां; रेडिट प्रभावित है


ये पिछले कुछ साल दुनिया भर के लोगों के लिए परीक्षा के समय रहे हैं। एक महामारी से लड़ने से लेकर व्यक्तिगत लड़ाई लड़ने तक, पूरी दुनिया में लोग काफी कुछ कर चुके हैं। और ऐसे समय में दयालुता का नेतृत्व होता है और लोगों को मानवता में अपना विश्वास स्थापित करने में मदद करता है। न्यूजर्सी का एक पाकिस्तानी रेस्टोरेंट खाने की मदद से ऐसा ही करने की कोशिश कर रहा है. यह एक अच्छी तरह से स्थापित तथ्य है कि भोजन, विशेष रूप से सुरक्षित और स्वच्छ भोजन, एक विलासिता है जिसका आनंद हर कोई दैनिक आधार पर नहीं लेता है। हो सकता है कि दिन में तीन बार गर्म थाली में पौष्टिक भोजन करना दुनिया के हर एक व्यक्ति के लिए संभव न हो। हालांकि, यदि आप यूनाइटेड सेट्स में न्यू जर्सी में रहते हैं, तो एक पाकिस्तानी रेस्तरां आपको दिन में कम से कम एक भोजन के लिए मदद करने के लिए तैयार है।

(यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला! महिला अपने समुदाय को खिलाने के लिए भारी मात्रा में भोजन खोजने के लिए डंपस्टरों की सफाई करती है; रेडिट का मनोरंजन करता है)

Reddit की एक हालिया पोस्ट ने हमारा ध्यान खींचा और यह एक पाकिस्तानी रेस्तरां के बारे में था जिसने अपनी दीवार पर एक उदार चिन्ह लगाया था। इसमें लिखा था, “मेरे प्यारे, अगर आप भूखे हैं और खाना नहीं खरीद सकते हैं तो कृपया शरमाएं नहीं आपका खाना कराची कैफे में है। बस एक मुफ्त बॉक्स मांगें। हम एक भी सवाल नहीं पूछेंगे। यहां तस्वीर देखें। :

टिप्पणी अनुभाग जल्द ही रेस्तरां की उदारता से अभिभूत हो गया और इस तरह का काम करने के लिए उनकी प्रशंसा की।

हालांकि कैफे का मुख्य लक्ष्य जरूरतमंद लोगों की मदद करना है, लेकिन ऐसे कई लोग हैं जो इस तरह की जगहों की उदारता का दुरुपयोग करने की कोशिश करते हैं। जैसा कि समुदाय की सेवा करने की कोशिश करते हुए कैफे के वित्तीय विकास के लिए चिंतित कई दर्शकों द्वारा सही बताया गया है:

(यह भी पढ़ें: गरीबों को मुफ्त बिरयानी बेचकर कोयंबटूर की महिला ने जीता दिल)

जल्द ही, लोगों ने सुझाव और अन्य स्थानों के नाम डालना शुरू कर दिया, जिन्होंने अजनबियों या जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए वही काम किया। कुछ इसी तरह के उल्लेख हम गुरुद्वारों और हरे कृष्ण मिशन में लंगर के थे।

जैसा कि वे कहते हैं, प्यार और दया की अतिरिक्त सामग्री के साथ भोजन का स्वाद अधिक स्वादिष्ट होता है। उसी पर आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks