IND vs WI: मैच विनिंग पारी के बाद सूर्यकुमार यादव ने ऐसे जीता दिल- VIDEO


हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली.
सूर्यकुमार यादव ने पारी में 8 चौके और 4 छक्के जड़े.
भारत ने तीसरा टी20 जीतकर सीरीज में 2-1 से बढ़त ली.

नई दिल्ली. भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी के साथ अपने अविश्वसनीय हिटिंग कौशल का शानदार प्रदर्शन किया. सूर्या ने मैच जीतने के बाद अपने एक जेस्चर से फैन्स का दिल भी जीता. यादव की क्लासिक बल्लेबाजी के साथ भारत ने मंगलवार (2 अगस्त) को तीसरे टी20 इंटरनेशनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की.

वेस्टइंडीज ने भारत के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारत के लिए यह राह आसान नहीं थी. वॉर्नर पार्क ग्राउंड में 147 रनों से ज्यादा का टारगेट हासिल नहीं किया जा सका है, लेकिन सूर्याकुमार यादव ने अपनी पारी से इतिहास को बदलने का फैसला किया. सूर्या ने अपनी शानदार पारी में 8 चौके और 4 छक्के जड़े.

सूर्या-श्रेयस की शानगार साझेदारी
भारत ने 165 रनों का टारगेट 19 ओवर में पूरा कर लिया. श्रेयस अय्यर ने 26 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. सूर्या और श्रेयस ने मिलकर 86 रनों की साझेदारी की. इन दोनों खिलाड़ियों ने उस पिच पर टारगेट को आसान बना दिया, जिस पर पहली पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल लग रहा था.

IND vs WI: टीम इंडिया को मिल गया वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज! ऑस्ट्रेलिया में कमाल करने को तैयार

दिखाया गजब का लचीलापन
यादव की मैच जिताऊ पारी के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हुई. सूर्या ने मैदान के चारों ओर से रन निकाले. शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ उन्होंने लचीलेपन, कौशल और हाथ से आंख के समन्वय का भी शानगार प्रदर्शन किया. उन्होंने अल्जारी जोसेफ की गेंद पर एक्सट्रा कवर में एक पिक्चर-परफेक्ट लॉफ्टेड सिक्स खेला, जो अब इंटरनेट संसेशन बन गया है. कई सेकंड के लिए एक पोजिशन में रहकर उन्होंने शानदार लचीलेपन का प्रदर्शन किया.

पाकिस्तानी क्रिकेटर बिग बैश लीग में खेलने का देख रहे थे सपना, पीसीबी ने दे दिया झटका

15वें ओवर में हुए आउट
हालांकि, वह 15वें ओवर में आउट हो गए, जब भारत को जीत के लिए 30 से अधिक रन चाहिए थे. लेकिन इससे बाद ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन की पारी खेलकर मैच की कमान संभाली और फिनिशिंग टच दिया. मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार यादव स्टैंड्स की तरफ गए और फैन्स को ऑटोग्राफ भी दिए. उन्होंने फैन्स के साथ फोटो भी क्लिक करवाए. उनके इस प्यारे जेस्चर ने फैन्स का दिल जीत लिया.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और फील्डिंग का फैसला किया था. उनकी गेंदबाजी इकाई विंडीज को 164 तक सीमित करने में सफल रही. कप्तान ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को उनके अनुशासित प्रदर्शन के लिए दिया. इसके साथ ही उन्होंने यादव को उनके अविश्वसनीय बल्लेबाजी की भी जमकर तारीफ की.

सूर्यकुमार यादव ने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड जीता. भारत फिलहाल 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है. सीरीज के दो अंतिम मैच फ्लोरिडा में खेले जाने हैं.

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Suryakumar Yadav



image Source

Enable Notifications OK No thanks