आईपीएल के बाद यूएई टी20 लीग में खिलाड़ियों को मिलेगी सबसे अधिक सैलरी, वाॅर्नर बिग बैश लीग से होंगे अलग!


दुबई. टी20 लीग पहले से इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है. इस बीच यूएई में अगले साल से नई टी20 लीग (Uae t20 league) शुरू होने जा जा रही है. इसमें 6 टीमों को शामिल किया है. इसमें टॉप खिलाड़ी को अधिकतम 4 लाख 50 हजार अमेरिका डॉलर यानी लगभग 3.58 करोड़ रुपए मिलेंगे. यह आईपीएल (IPL) के बाद किसी लीग में खिलाड़ी को मिलने वाली सबसे अधिक सैलरी है. इसने ऑस्ट्रेलिया को परेशानी में डाल दिया है. जानकारी के मुताबिक, दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) घरेलू बिग बैश लीग की जगह यूएई में होने वाली टी20 लीग में खेलते हुए दिख सकते हैं.

यूएई टी20 लीग के मुकाबले जनवरी 2023 में हाेने हैं. 6 टीम के बीच 34 मैच 6 जनवरी से 12 फरवरी के बीच खेले जाएंगे. हर टीम विरोधी टीम से 2 बार भिड़ेगी. इसके बाद 4 प्लेऑफ के मैच होंगे. 6 में से 3 टीमों के मालिक आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हुए हैं. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी में ही बिग बैश लीग के मुकाबले भी होते हैं. ऐसे में वॉर्नर अधिक पैसे मिलने के कारण यूएई में खेलते हुए दिख सकते हैं.

हर टीम का पर्स 20 करोड़
यूएई टी20 लीग में हर टीम का पर्स 20 करोड़ का है. आईपीएल की बात करें, तो यहां सबसे महंगे खिलाड़ी को 16 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में 1.60 करोड़, इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड में 1.31 करोड़ जबकि ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में विदेशी खिलाड़ी को अधिकतम 1.90 करोड़ रुपए दिए जाते हैं. नियम के अनुसार, 18 सदस्यीय हर टीम में 12 विदेशी खिलाड़ी रखे जा सकते हैं.

IND vs WI: रोहित की अगुआई में टीम इंडिया की नजर टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी पर, विंडीज से मिलेगी टक्कर

9 विदेशी खिलाड़ी खेल सकेंगे
यूएई टी20 लीग की प्लेइंग-11 में 9 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा यूएई के एक खिलाड़ी और एसोसिएट देश के एक खिलाड़ी को जगह दी जाएगी. वहीं टीम में शामिल 18 खिलाड़ियों में 12 विदेशी के अलावा 3 यूएई के, 2 दूसरे देश के और एक अंडर-23 यूएई का खिलाड़ी होना चाहिए.

Tags: Big bash league, David warner, IPL, PSL, The Hundred, UAE

image Source

Enable Notifications OK No thanks