एमएस धोनी के बाद एक और स्‍टार ने किया कप्‍तानी छोड़ने का इशारा, कहा- नए कोच के आने के बाद बदल सकती है स्थिति


नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) की कप्‍तानी छोड़ दी है. अब रवींद्र जडेजा टीम की कमान संभालेंगे. पूरी दुनिया में धोनी की कप्‍तानी की चर्चा हो रही है. इसी बीच एक और स्‍टार ने कप्‍तानी छोड़ने का संकेत दे दिया है. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने इशारा किया है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट बतौर कप्‍तान उनके करियर का आखिरी टेस्‍ट हो सकता है.

दरअसल पिछले कुछ समय से इंग्‍लैंड की टीम लगातार संघर्ष कर रही हैं. साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों एशेज सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. एशेज सीरीज में शर्मनाक हार के बाद कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को भी अपना पद छोड़ना पड़ा था. सिल्‍वरवुड के जाने के बाद से ही रूट की कप्‍तानी के भविष्‍य पर भी सवाल खड़ा हो गया था.

नए कोच के आने के बाद बदल सकती है स्थिति
अनुभवी बल्‍लेबाज एलिस्‍टर कुक के जाने के बाद फरवरी 2017 में इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम के कप्‍तान बने रूट ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले कहा कि नए कोच के आने के बाद स्थिति में बदलाव हो सकता है. उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लिश टीम को आगे ले जाने के लिए मैं सही व्‍यक्ति हूं. अगर हेड कोच आते हैं और वो अलग दिशा में सोचते हैं तो ठीक है. यह उनका फैसला है. मिरर से बात करते हुए रूट ने कहा कि मैं इंग्‍लैंड का बहुत बड़ा फैन हूं. बस मैं टीम को अच्‍छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहता हूं.

IPL 2022 से पहले SRH के पेसर ने 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर मचाई सनसनी, देखें VIDEO

धोनी के CSK की कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली ने इमोशनल पोस्ट लिखकर जीता फैंस का दिल

रूट ने कहा कि मैं अभी भी इस टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ टीम बनाने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा. वो कभी नहीं बदलेगा. रूट ने 116 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें 50 की औसत से 9 हजार 884 रन बनाएए. 31 साल के इंग्लिश बल्‍लेबाज के नाम 53 अर्धशतक और 25 शतक है. उनके नाम 5 दोहरे शतक है. उन्‍होंने 152 वनडे मैच और 32 टी20 मैचों में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व किया. इंग्‍लैंड के दिग्‍गज क्रिकेटर पॉल कॉलिंगवुड को वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए अंतरिम कोच के रूप में नियुक्‍त किया गया है.

Tags: England, Joe Root, Ms dhoni

image Source

Enable Notifications OK No thanks