चेन्नई-मुंबई मार्ग पर भी उड़ानों का परिचालन करेगी अकासा एयर, देखें कब से शुरू होगी फ्लाइट


हाइलाइट्स

मुबंई-चेन्नई रूट पर दैनिक उड़ानों का परिचालन करेगी अकासा एयरलाइन
15 सितंबर से शुरू होंगी इस रूट पर कंपनी की उड़ानें.
कंपनी की पहली कमर्शियल फ्लाइट मुबंई-अहमदाबाद के बीच 7 अगस्त को परिचालित होगी.

नई दिल्ली. बिग बुल के नाम से मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन अकासा एयर 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई मार्ग पर उड़ानों का नियमित संचालन करेगी. कंपनी की पहली कमर्शियल फ्लाइट 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर परिचालित होगी. इसके अलावा कंपनी 13 अगस्त और 19 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्गों पर सेवाएं शुरू करेगी. कंपनी ने कहा कि वह हर महीने में दो अतिरिक्त विमान जोड़ेगी और 2023 के अंत तक उसके बेड़े में 18 विमान शामिल हो जाएंगे.

अकासा के सह-संस्थापक और चीफ कमर्शियल ऑफिसर प्रवीण अय्यर ने कहा है, “7 अगस्त को हमारी पहली फ्लाइट परिचालन के लिए तैयार. हमें यात्रियों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हमारी पहली उड़ान टिकट लाइव होने के 24 घंटे के अंदर की पूरी बुक हो गई है.”

ये भी पढ़ें- सिर्फ 1,616 रुपये में हवाई यात्रा करने का मौका! इंडिगो लाया स्वीट 16 सेल, चेक करें डिटेल

हर महीने बढ़ेगा बेड़ा
कंपनी ने कहा कि उसकी हर 12 महीने में 12 से 14 विमानों को अपने बेड़े में शामिल करने की योजना है. उसे अगले पांच साल में बोइंग से 72 एयरक्राफ्ट मिलने हैं. अकासा एयर को सात जुलाई को डीजीसीए से एयर ऑपरेटर का सर्टिफिकेट मिला था. एयरलाइन मुंबई-अहमदाबार के बीच हफ्ते में 28 फ्लाइट्स ऑपरेट करेगी. इसके अलावा 13 अगस्त से बेंगलुरु और कोच्चि के बीच हर हफ्ते 28 फ्लाइट्स का परिचालन करेगी. अकासा ने दावा किया है मुबंई-अहमदाबाद रूट पर उसकी उड़ान का किराया अन्य फ्लाइट्स से कम है. कंपनी के अनुसार, अकासा का न्यूनतम किराया 3,948 रुपये है जबकि दूसरी एयरलाइंस का किराया 4,262 रुपये है.

अकासा एयरलाइन में बिजनेस क्लास नहीं
कंपनी के विमानों में एक ही श्रेणी होगी और बिजनेस क्लास नहीं होगा. यह विमान मेट्रो शहरों से टियर-2 एवं टियर-3 शहरों के लिए होंगे. बात करें खाने की तो यात्रियों को पैक्ड फूड मिलेगा जिसे गर्म पानी में कुछ मिनट रखना होगा. एयरलाइन में माइक्रोवव नहीं होंगे. अकासा ने कुल 72 विमानों का ऑर्डर दिया है जिनमें से 54 विमानों की डिलीवरी अगले 4 वर्षों में होगी. वहीं, 18 विमान 2023 तक मिल जाएंगे.

पिछले महीने क्रू मेंबर्स के लिए लॉन्च की यूनिफॉर्म
अकासा ने पिछले महीने ही अपने क्रू मेंबर्स के लिए नई ड्रेस लॉन्च की थी. इस ड्रेस को भी अलग से तरह डिजाइन किया गया है. कंपनी ने ड्रेस को इको-फ्रेंडली बनाने का दावा किया है. जूता भी खास तौर से डिजाइन करवाया गया है. इसलिए यह भी चर्चा का विषय बना था.

Tags: Air Travel, Airline, Airline News, Business news, Business news in hindi, Rakesh Jhunjhunwala

image Source

Enable Notifications OK No thanks