एलेक्सा ने एक बच्चे को संभावित घातक ‘चुनौती’ करने के लिए कहा


एक माता-पिता के अनुसार, अमेज़ॅन के एलेक्सा ने एक बच्चे को दीवार में प्लग किए गए फोन चार्जर के उजागर होने के लिए एक पैसा छूने के लिए कहा। उनके एलेक्सा गतिविधि इतिहास के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए गए बातचीत दिखा रहा है (के जरिए ब्लीपिंग कंप्यूटर) टिकटॉक पर चल रही एक कथित चुनौती के बारे में समाचार रिपोर्टों का हवाला देते हुए, डिवाइस ने इसे खतरनाक बताते हुए एक लेख से चुनौती के लिए विचार खींचा।

क्रिस्टिन लिवडाहल के स्क्रीनशॉट के अनुसार, इको ने “मुझे वेब पर कुछ ऐसा मिला है” के साथ “मुझे एक चुनौती बताएं” का जवाब दिया। Ourcommunitynow.com के अनुसार: चुनौती सरल है: एक फोन चार्जर को दीवार के आउटलेट में लगभग आधे रास्ते में प्लग करें, फिर एक पैसे को उजागर किए गए प्रोग्स को स्पर्श करें। बीबीसी को दिए एक बयान में, अमेज़न ने कहा: “जैसे ही हमें इस त्रुटि के बारे में पता चला, हमने इसे ठीक करने के लिए त्वरित कार्रवाई की।” लिवदहल ने कल ट्वीट किया चुनौती मांगना अब काम नहीं कर रहा था।

सामग्री के लिए वेब को पार्स करने की कोशिश कर रहे मुद्दों में भाग लेने वाली अमेज़ॅन एकमात्र कंपनी नहीं है। अक्टूबर में, एक उपयोगकर्ता ने सूचना दी कि Google ने अपने चुनिंदा स्निपेट में संभावित रूप से खतरनाक सलाह प्रदर्शित की है यदि आप Googled “अब एक जब्ती है क्या” – यह जो जानकारी दिखाता है वह एक वेबपेज के अनुभाग से वर्णन करता है कि क्या नहीं ऐसा करना जब किसी को दौरा पड़ रहा हो। उन दिनों, कगार उपयोगकर्ता की रिपोर्ट की पुष्टि की, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि हमने आज किए गए परीक्षणों के आधार पर इसे ठीक कर दिया है (कोई स्निपेट तब दिखाई नहीं देता जब Googling “अब क्या जब्ती थी”)।

उपयोगकर्ताओं ने अन्य समान समस्याओं की सूचना दी है, हालांकि, जिनमें शामिल हैं एक उपयोगकर्ता जिसने कहा Google ने ऑर्थोस्टेटिक हाइपो के लिए परिणाम दियाहेऑर्थोस्टेटिक हाइपो की खोज करते समय तनावएरतनाव, और दूसरा जो एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया किसी दुखी व्यक्ति को सांत्वना देने के लिए भयानक सलाह प्रदर्शित करने वाली Google की.

हमने खतरनाक व्यवहार के बारे में चेतावनियों को भी समस्या को मूल रूप से बड़ा बनाने के लिए बढ़ाया है – इस महीने की शुरुआत में, कुछ अमेरिकी स्कूल जिलों को टिकटॉक पर शूटिंग की धमकी के बारे में आत्म-निरंतर रिपोर्ट के बाद बंद कर दिया गया था। यह पता चला कि सोशल मीडिया की आग का कारण लोगों द्वारा खतरों के बारे में बात करना, किसी भी खतरे से कहीं अधिक है जो मौजूद हो सकता है। एलेक्सा के मामले में, एक एल्गोरिथ्म ने एक चेतावनी के वर्णनात्मक भाग को चुना और इसे मूल संदर्भ के बिना बढ़ाया। जबकि माता-पिता वहाँ थे तुरंत हस्तक्षेप करें, ऐसी स्थिति की कल्पना करना आसान है जहां ऐसा नहीं है या जहां एलेक्सा द्वारा साझा किया गया उत्तर इतना स्पष्ट रूप से खतरनाक नहीं है।

लिवदहल ट्वीट्स कि उसने अपने बच्चे के साथ “इंटरनेट सुरक्षा के माध्यम से जाने और बिना शोध और सत्यापन के आपके द्वारा पढ़ी गई चीजों पर भरोसा न करने” के अवसर का उपयोग किया।

अमेज़न ने तुरंत जवाब नहीं दिया कगारटिप्पणी के लिए अनुरोध।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks