अमरनाथ हादसा: राजस्थान के 4 और लोगों की मौत की पुष्टि, नागौर के रहने वाले थे, आज लाये जायेंगे शव


नागौर. अमरनाथ हादसे (Amarnath tragedy) में राजस्थान के चार और लोगों के मौत हो गई है. ये चारों लोग नागौर (Nagaur) जिले रहने वाले थे और दोस्त थे. रविवार रात को चारों की मौत की पुष्टि हुई है. चारों के शवों को सेना के संयुक्त ऑपरेशन के तहत ढूंढ कर निकाला गया है. चारों शव पोस्टमार्टम के बाद श्रीनगर के एयरपोर्ट पर रखे गए हैं. अब सोमवार को फ्लाइट से शव अजमेर जिले में स्थित किशनगढ़ एयरपोर्ट लाए जाएंगे. वहां से उन्हें उनके गांव भेजा जायेगा. अमरनाथ हादसे में अब तक राजस्थान के सात लोगों के मारे जा चुके हैं. कोटा के कुछ लोग अभी लापता बताये जा रहे हैं.

अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने बताया कि अमरनाथ हादसे में नागौर जिले के चार लोगों की मौत हो गई है. अमरनाथ हादसे में नागौर जिले के मकराना तहसील के बरवाला निवासी विजय सिंह (41), डीडवाना के तोषिणा निवासी प्रहलादराम (36), थेबड़ी निवासी युजवेन्द्र सिंह और कुचामन सिटी के रूपपुरा निवासी वीर सिंह (48) की मौत हो गई है. अमरनाथ हादसे में जान गंवाने वाले विजय सिंह सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक थे. प्रहलादराम की कुचामन सिटी में चाय की दुकान है. वीर सिंह फाइनेंस का काम करता था. इसके साथ में वह पत्थर और सीमेंट का भी कारोबार करता था. यजुवेंद्र सिंह भी फाइनेंस का काम करता था.

3 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के लिये गये थे
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बताया कि ये चारों दोस्त गत 3 जुलाई को अमरनाथ यात्रा के लिये गये थे. उसके बाद ये पहलगाम पहुंचे. पहलगाम पहुंचने के बाद 6 जुलाई को चारों अमरनाथ के लिए निकले थे. अमरनाथ पहुंचने के बाद यह हादसा हो गया. इसमें चारों की मौत हो गई. रविवार को इस संबंध में सूचना मिली थी. अमरनाथ हादसे में जिले के चार लोग की मौत का समाचार सोशल मीडिया के जरिये जल्द ही पूरे जिले में फैल गया. इससे कुचामन और मकराना इलाके में शोक की लहर छा गई.

श्रीगंगानगर जिले के तीन लोगों की भी मौत हो गई थी
उल्लेखनीय है कि अमरनाथ हादसे में राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के तीन लोगों की भी मौत हो गई थी. ये तीनों रिश्तेदार थे. इनमें राजस्थान पुलिस में इंस्पेक्टर रह चुके सुशील खत्री और उनके समधी मोहनलाल वधवा तथा उनकी पत्नी सुनीता वधवा शामिल हैं. सुशील खत्री की बेटी मोहनलाल के बेटे के ब्याही है. सुशील खत्री के शव को श्रीगंगानगर लाकर रविवार को अंतिम संस्कार किया जा चुका है.

Tags: Big accident, Crime News, Nagaur News, Rajasthan news



Source link

Enable Notifications OK No thanks