अमित मिश्रा ने की शाहिद अफरीदी की बोलती बंद, यासीन मलिक के सपोर्ट में दिया था बयान


नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी अपने बयानों के कारण एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं. उन्‍होंने आतंकी फंडिंग के मामले में दोषी करार जम्‍मू कश्‍मीर के यासीन मलिक को लेकर ट्वीट किया है. दिल्‍ली की एनआईए की स्‍पेशल अदालत में मलिक को सजा सुनाए जाने से पहले अफरीदी उसके समर्थन में उतरे और उसे निर्दोष बताया.

जिसके बाद भारतीय क्रिकेटर अमित मिश्रा ने मुंहतोड़ जवाब देकर शाहिद अफरीदी की बोलती बंद की. दरअसल कश्‍मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को आतंकी फंडिंग मामले में सजा सुनाई जानी है. यासीन मलिक ने 9 मई को पटियाला हाउस कोर्ट में सभी गुनाह कबूल कर लिया था.

अमित मिश्रा ने दिया जोरदार जवाब
अफरीदी ने जहर उगलते हुए लिखा कि जिस तरह से भारत कश्‍मीर में मानवाधिकार के हनन के खिलाफ आवाज उठाने वालों को चुप कराने की कोशिश कर रहा है, वह निरर्थक है. उन्‍होंने आग उगलते हुए आगे कहा कि मलिक के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्‍मीर की आजादी के संघर्ष को रोक नहीं पाएंगे.

अफरीदी के इस ट्वीट पर भारतीय क्रिकेटर ने जवाब देते हुए कहा कि डियर शाहिद अफरीदी, कोर्ट रूम में उसने खुद को दोषी माना. आपकी जन्‍मतिथि की तरह सबकुछ मनगढ़ंत नहीं होता. कश्‍मीर मुद्दे पर अफरीदी पहले भी कई दफा भड़काऊ बयान दे चुके हैं. वहीं अफरीदी भी अपनी उम्र को लेकर विवादों में रहते हैं. आईसीसी के अनुसार अफरीदी का जन्‍म 1 मार्च 1980 को हुआ था, जबकि 2019 में पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने खुद खुलासा किया था कि 1996 में श्रीलंका के खिलाफ 37 गेंदों में शतक जड़ने के वक्‍त वो 16 साल के नहीं थे.

Tags: Amit mishra, Pakistan, Shahid afridi

image Source

Enable Notifications OK No thanks