पंडित शिव कुमार शर्मा के अंतिम दर्शन करने पहुंचे अमिताभ और जया बच्चन, जावेद अख्तर ने भी किया नमन


मंगलवार को मशहूर संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा (Pandit Shivkumar Sharma ) का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। 84 साल के पंडित शिव कुमार के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देशभर की हस्तियों ने शोक व्यक्त किया। बुधवार को पंडित शिव कुमार के अंतिम दर्शन करने उनके घर बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), जया बच्चन (Jaya Bachchan), शबाना आजमी (Shabana Azmi) से लेकर जावेद अख्तर समेत तमाम स्टार्स पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंडित शिव कुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ 11 मई दोपहर 2.30 बजे होगा।

अमिताभ बच्चन की वीडियो भी सामने आई है जिसमें वह पंडित शिवकुमार के पार्थिव शरीर को नमन करते नजर आ रहे हैं। वहीं जया बच्चन भी तस्वीरों में नजर आईं। उनके अलावा ईला अर्जुन और हरिहरन जैसे दिग्गज भी इस दुख की घड़ी में पंडित शिव कुमार शर्मा के परिवार को संभालते नजर आए।

Pt Shivkumar Sharma ने ठुकराया था Amitabh Bachchan की फिल्म का ऑफर, जानिए क्या था पूरा माजरासंतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख
पंडित शिव कुमार किडनी से जुड़ी समस्या से जूझ रहे थे
पंडित शिव कुमार पिछले कुछ समय से किडनी से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे और वह डायलिसिस पर थे। विश्व भर में संतूर को ख्याति दिलवाने वाले पंडित शिवकुमार ने कई फिल्मों में भी संगीत दिया है। वह साल 1986 में संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड से सम्मानित हुए और साल 1991 में पद्मश्री और 2002 में पद्मविभूषण से नवाजा गया।



image Source

Enable Notifications OK No thanks