अमिताभ बच्चन को नहीं चाहिए थी रोज 9 से 5 काम करनेवाली बीवी, जया बच्चन को पहले ही कर दिया था आगाह


दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन मीडिया के साथ अपने व्यवहार को लेकर चर्चे में बनी हुई हैं। साथ ही ऐसी कई बातें हैं, जो जया बच्चन को हाइलाइटेड रखती हैं। उनके और अमिताभ बच्चन के प्यार, शादी और रिश्ते का अनसुनी कहानियां भी फैंस के बीच काफी मशहूर हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में शेयर किया कि कैसे उनके पति सुपरस्टार अमिताभ बच्चन नहीं चाहते थे कि वह शादी के बाद रोज काम करें। उन्होंने यह बात अपनी पोती नव्या नवेली नंदा के पोडकास्ट ‘व्हाट द हेल नव्या’ के ताजा एपिसोड में कही।

एकसाथ छुट्टी पर जाने के लिए की शादी
जया (Jaya Bachchan) और नव्या (Navya Naveli Nanda) शो में हमेशा की तरह श्वेता बच्चन नंदा के साथ शामिल हुईं। नए एपिसोड का विषय था ‘मॉडर्न लव: रोमांस एंड रिग्रेट्स’। पॉडकास्ट पर जया ने यह भी बताया कि वह अक्टूबर में बिग बी (Amitabh Bachchan) के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली थीं, लेकिन उन्हें अपनी शादी को जून तक आगे बढ़ाना पड़ा क्योंकि उनके माता-पिता ने उन्हें एक साथ छुट्टी पर जाने की अनुमति नहीं दी थी।


अमिताभ को नहीं चाहिए थी ऐसी बीवी

जब नव्या ने जया से उनकी प्रेम कहानी के बारे में पूछा, तो उन्होंने शेयर किया कि कैसे उनसे शादी करने से पहले अमिताभ बच्चन की एक शर्त थी। उन्होंने कहा, ‘हमने तय किया था कि हम अक्टूबर में शादी करेंगे, क्योंकि तब तक मेरा काम कम हो चुका होगा। लेकिन उन्होंने मुझसे कहा था, ‘मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो 9 से 5 तक काम करती हो। कृपया काम करें, लेकिन हर दिन नहीं। आप सही लोगों के साथ काम करिए।’


शादी अक्टूबर में ना होकर जून में क्यों हुई?

अमिताभ और जया ने 3 जून 1973 को शादी की थी। यह कपल 2023 में अपनी 50 वीं वर्षगांठ मनाएगा। उनकी शादी मुंबई में जया की गॉडमदर के घर पर हुई थी। जहां अमिताभ बच्चन का करियर शादी के बाद भी फलता-फूलता रहा, वहीं जया ने परिवार को प्राथमिकता देने के लिए अपने करियर को बंद कर दिया। नव्या को अमिताभ बच्चन के साथ अपनी प्रेम कहानी सुनाते हुए जया ने यह भी बताया कि उन्होंने जून में शादी करने का फैसला क्यों किया और अक्टूबर में नहीं।


जल्दी में करनी पड़ी थी शादी
जया ने कहा, ‘हमें एक साथ जंजीर फिल्म की सफलता के बाद एक साथ जाना पड़ा। लेकिन एक दिन उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, ‘एक समस्या है। मेरे माता-पिता हमें छुट्टी पर नहीं जाने देंगे और अगर हम जाना चाहते हैं, तो हमें शादी करनी होगी।’ तो मैंने कहा कि हम पहले से ही अक्टूबर में शादी करने की योजना बना रहे थे, चलो इसे जून में करते हैं। लेकिन आपको मेरे माता-पिता से बात करनी होगी। उन्होंने मेरे पिता को फोन किया, जो बहुत खुश नहीं थे, क्योंकि वह कभी नहीं चाहते थे कि मेरी शादी हो। हालांकि वो मान गए।’



image Source

Enable Notifications OK No thanks