Apple और T-Mobile का कहना है कि iOS 15.2 ने iCloud प्राइवेट रिले को बंद नहीं किया


ऐप्पल ने इनकार किया है कि पिछले महीने आईओएस 15.2 अपडेट कुछ आईफोन मालिकों को सेलुलर नेटवर्क पर आईक्लाउड प्राइवेट रिले फीचर का उपयोग करने में कठिनाई के पीछे है। इस सप्ताह की शुरुआत में वेरिज़ोन, एटीएंडटी और टी-मोबाइल ने कहा था कि वे वीपीएन जैसी सुविधा को अवरुद्ध नहीं कर रहे हैं, लेकिन टी-मोबाइल ने दावा किया है कि आईओएस 15.2 ने इसे डिफ़ॉल्ट रूप से बंद कर दिया है।

अब Apple का कहना है कि ऐसा नहीं है। आईओएस 15.3 का एक अद्यतन बीटा जारी करने के बाद जो आईक्लाउड सेटिंग्स में भाषा को स्पष्ट करता है, ऐप्पल को एक बयान जारी किया 9to5Mac यह कहते हुए कि iOS 15.2 समस्या नहीं थी। बयान में कहा गया है, “आईओएस 15.2 में आईक्लाउड प्राइवेट रिले में कोई बदलाव नहीं किया गया था, जो फीचर को बंद कर देता।” “उपयोगकर्ताओं को यह देखने के लिए अपनी सेटिंग्स की जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है कि उनके डिवाइस पर या किसी विशिष्ट नेटवर्क के लिए निजी रिले सक्षम है या नहीं।”

टी-मोबाइल ने भी पीछा किया है 9to5Mac यह कहने के लिए कि iOS 15.2 ने फीचर को बंद नहीं किया। “Apple iOS 15.2 में अपडेट होने पर ग्राहकों की सेटिंग नहीं बदलता है,” वाहक एक बयान में कहता है। “ग्राहकों को एक त्रुटि संदेश दिखाई दे सकता है यदि उन्होंने पहले आईक्लाउड प्राइवेट रिले को चालू किया था या अपने सेलुलर डेटा विकल्प सेटिंग्स में आईपी एड्रेस ट्रैकिंग को सीमित किया था।”

यह अभी भी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि इस भ्रम का कारण क्या है, लेकिन वाहक कहते हैं कि वे आईक्लाउड प्राइवेट रिले को अवरुद्ध नहीं कर रहे हैं (कुछ टी-मोबाइल योजनाओं को छोड़कर जिसमें सामग्री फ़िल्टरिंग सेवाएं शामिल हैं), इसलिए यह आपकी सेलुलर सेटिंग्स को दोबारा जांचने के लायक है सुनिश्चित करें कि सब कुछ वैसा ही है जैसा उसे होना चाहिए। IOS 15.3 का सार्वजनिक संस्करण समाप्त होने के बाद, सेटिंग्स में भाषा आपको यह नहीं बताएगी कि आपका सेल प्लान इस सुविधा का समर्थन नहीं करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks