डच ऐप भुगतान प्रणाली नियमों को पूरा करने में विफल रहने के बाद Apple पर जुर्माना लगाया गया


डेटिंग-ऐप प्रदाताओं के लिए प्रतिद्वंद्वी भुगतान प्रणालियों की अनुमति देने में विफल रहने के लिए एक डच नियामक ने ऐप्पल इंक पर जुर्माना लगाया है।

हालांकि जुर्माना – केवल 50 मिलियन यूरो (5.7 मिलियन डॉलर) हर हफ्ते 50 मिलियन यूरो की कुल सीमा के साथ- एप्पल के $ 365.8 बिलियन-वार्षिक राजस्व का एक अंश है, निर्णय एक संकेत है कि नियामक अमेरिकी फर्म के खिलाफ अपने संकल्प को सख्त कर रहे हैं। भुगतान की विधि।

“Apple ने डेटिंग-ऐप प्रदाताओं के लिए तृतीय-पक्ष भुगतान प्रणालियों के उपयोग के लिए कई बाधाओं को उठाया है,” जो ACM की वेबसाइट पर बयान के अनुसार, नीदरलैंड्स अथॉरिटी फॉर कंज्यूमर एंड मार्केट्स के साथ है।

एसीएम ने पहले ऐप्पल से कहा था कि डेटिंग-ऐप्स को उपयोगकर्ताओं को ऐप्पल की अपनी भुगतान प्रणाली के बगल में या उसके बजाय अन्य भुगतान प्रणालियों को 15 जनवरी के बाद देने की अनुमति दें।

समय सीमा के दिन, Apple ने कहा कि वह अनुपालन करेगा लेकिन कहा कि वह निर्णय से असहमत होगा और अपील करेगा।

ऐप डेवलपर्स को भुगतान के अन्य तरीकों से ग्राहकों को चलाने के लिए iPhone निर्माता के इनकार को दुनिया भर में मुकदमों और अविश्वास जांच द्वारा लक्षित किया गया है। ऐप्पल कुछ ऐप सब्सक्रिप्शन पर 30% तक का कमीशन लेता है, हालांकि यूएस फर्म ने पिछले साल छोटे डेवलपर्स के लिए फीस कम कर दी थी।

सितंबर में, Apple को एक अमेरिकी जिला न्यायाधीश द्वारा डेवलपर्स को इन-ऐप खरीदारी पर अपने कमीशन को दरकिनार करने का विकल्प देने का आदेश दिया गया था, जिसमें iOS ऐप को “बटन, बाहरी लिंक या अन्य कॉल टू एक्शन का उपयोग करने की अनुमति देना शामिल है जो ग्राहकों को खरीदारी के तरीकों के अलावा” अन्य तरीकों से निर्देशित करता है। ऐप्पल की भुगतान प्रणाली ऐप्पल ने पिछले महीने सत्तारूढ़ के लिए एक राहत जीती।

यूरोपीय संघ ने भी पिछले साल भुगतान पर अंकुश लगाने के मामले में कदम रखा और यूके इन-ऐप खरीदारी नियमों को भी देख रहा है।

एसीएम ने कहा, “ऐप्पल ऐप प्रदाताओं को एक विकल्प बनाने के लिए मजबूर करता है: या तो ऐप के बाहर भुगतान प्रणाली या वैकल्पिक भुगतान प्रणाली का संदर्भ लें।” “इसकी अनुमति नहीं है। प्रदाताओं को दोनों विकल्पों को चुनने में सक्षम होना चाहिए।”

यह कहानी एक वायर एजेंसी फ़ीड से पाठ में संशोधन किए बिना प्रकाशित की गई है।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks