अर्जुन तेंदुलकर लगातार दूसरी बार मुंबई इंडियंस में हुए शामिल, जानिए इस ऑलरांडर पर कितने की लगी बोली


नई दिल्ली. क्रिकेट प्रशंसकों के बीच ‘भगवान’ का दर्जा हासिल करने वाले दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें एडिशन में मुंबई इंडियंस की ओर से शिरकत करते हुए नजर आएंगे. अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में 30 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस बार अपना बेस प्राइस 20 लाख रुपये रखा था. अर्जुन को हाल में मुंबई की रणजी टीम में जगह मिली है. इससे पहले आईपीएल के 14वें एडिशन में भी अर्जुन मुंबई टीम का हिस्सा थे.

बेंगलुरु में आयोजित खिलाड़ियों की नीलामी के दूसरे और आखिरी दिन रविवार को 22 वर्षीय अर्जुन तेंदुलकर पर बोली लगी. नीलामी टेबल पर जैसे ही तेंदुलकर के नाम की घोषणा हुई, मुंबई ने पहली बोली लगाई. इसके बाद गुजरात टाइटंस भी इस रेस में आ गई. मुंबई ने फिर चाल ली, उसके बाद गुजरात ने आगे बढ़ने का फैसला रोक दिया. इस तरह अर्जुन तेंदुलर फिर मुंबई इंडियंस स्कॉड के हिस्सा बन गए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर पिछले कई वर्षों से मुंबई इंडियंस में बतौर नेट बॉलर रहे हैं. अर्जुन आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के साथ यूएई दौरे पर गए थे.

यह भी पढ़ें:    IPL 2022 auction Live, Day 2: उमेश यादव को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा

IPL Auction 2022: दिल्ली कैपिटल्स का Squad पूरा; गेंदबाजी दमदार-मिडिल ऑर्डर कमजोर, देखें Players List

…तब चोट की वजह से बाहर हो गए थे अर्जुन तेंदुलकर 

बतौर मेंटर सचिन आईपीएल 2021 के पहले चरण में मुंबई कैंप से नहीं जुड़ पाए थे. कोरोना संक्रमित होने के कारण मास्टर ब्लास्टर ने आईपीएल के यूएई चरण में टीम से जुड़े थे. उस समय अर्जुन तेंदुलकर चोट की वजह से बिना कोई मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. आईपीएल के 14वें एडिशन के पहले हाफ का आयोजन भारत में हुआ था जबकि कोरोना की सेंधमारी के कारण दूसरा हाफ यूएई में आयोजित किया गया.

इस सीजन रणजी ट्रॉफी कर सकते हैं डेब्यू 

अर्जुन मुंबई स्टेट टीम की ओर से 2 मैच खेल चुके हैं. मौजूदा सीजन में उनके रणजी ट्रॉफी में डेब्यू की उम्मीद है. अर्जुन सहित मुंबई ने नीलामी के दूसरे दिन कई खिलाड़ियों को खरीदे. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई ने आईपीएल इतिहास में पहली बार नीलामी में किसी एक खिलाड़ी पर 10 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किए. मुंबई ने पहले दिन ईशान किशन को 15.25 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. ईशान किशन की घर वापसी हुई है. ईशान पिछले सीजन मुंबई की ओर से ही खेले थे. दूसरे दिन मुंबई ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपये में खरीदा.

Tags: Arjun tendulkar, IPL, IPL Auction, Mumbai indians, Sachin tendulkar

image Source

Enable Notifications OK No thanks