विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: अमित शाह का घर-घर प्रचार यूपी में आज


विधानसभा चुनाव 2022 लाइव अपडेट: अमित शाह का घर-घर प्रचार यूपी में आज

विधानसभा चुनाव 2022: पिछले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश में अमित शाह का यह दूसरा सार्वजनिक कार्यक्रम है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में दिन भर के सार्वजनिक कार्यक्रमों के साथ-साथ घर-घर जाकर प्रचार करेंगे। पिछले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश में श्री शाह का यह दूसरा सार्वजनिक कार्यक्रम है जो गुरुवार को मथुरा और ग्रेटर नोएडा से शुरू हुआ।

गृह मंत्री मुजफ्फरनगर के सदर निर्वाचन क्षेत्र में प्रभावी मतदाता संचार करेंगे और बाद में दोपहर 12.30 बजे से क्षेत्र में घर-घर प्रचार करेंगे। डोर-टू-डोर अभियान के रूप में श्री शाह का तीसरा कार्यक्रम दिल्ली के पास सहारनपुर के देवबंद में दोपहर 2.10 बजे से शुरू होगा।

दोपहर करीब तीन बजे गृह मंत्री सहारनपुर देहात क्षेत्र के कोटा गांव में प्रभावी मतदाता संवाद करेंगे. शाह के दिन भर चलने वाले कार्यक्रम का समापन सहारनपुर निर्वाचन क्षेत्र के न्यू शारदानगर इलाके में शाम साढ़े पांच बजे घर-घर जाकर प्रचार के साथ होगा.

गृह मंत्री की सार्वजनिक व्यस्तताएं महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होने वाले सात चरणों में होंगे। उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों, पंजाब में 117, उत्तराखंड में 70 में मणिपुर में 60 और 40 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना गोवा 10 मार्च को होगा।

यहां विधानसभा चुनाव 2022 पर लाइव अपडेट हैं:

एनडीटीवी अपडेट प्राप्त करेंनोटिफिकेशन चालू करें इस कहानी के विकसित होते ही अलर्ट प्राप्त करें.

इस बार पोस्टल बैलेट का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग होने जा रहा है: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से NDTV तक

  • सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर दुरुपयोग किया जा रहा है – शिक्षकों को रैलियों में शामिल होने के लिए और बस लोड द्वारा भेजा जा रहा है।
  • मुझे बताया गया है कि इस बार पोस्टल बैलेट का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग होने जा रहा है। इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा।
  • सैनिकों ने मुझे भी बताया है कि उन्हें उनके वरिष्ठों की देखरेख में वोट दिया गया है। यह फिर से होने जा रहा है
  • वास्तविक वोट शेयर जब हमने सपा के साथ चुनाव लड़ा, तो हमने अपने वोट शेयर में उल्लेखनीय वृद्धि देखी।
  • भाजपा नहीं बदलेगी – उनका पूरा अभियान मंदिर-मस्जिद की राजनीति, राम मंदिर निर्माण, जिन्ना आदि पर आधारित है।
  • बीजेपी को 20 फीसदी की परवाह नहीं है. ये 20% कौन हैं। उनकी बयानबाजी के मुताबिक ये 20 फीसदी हैं जो पाकिस्तान की जय-जयकार करते हैं, भारत के हालात को अच्छा न देखकर खुश होते हैं, बीजेपी के साथ कुछ बुरा होने पर पटाखे फोड़ते हैं. तो ये बीजेपी के कुत्ते की सीटी जैसा है.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: कुल 755 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया

उत्तराखंड चुनाव से पहले, 70 विधानसभा सीटों के लिए कुल 755 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है, राज्य चुनाव कार्यालय को सूचित किया।

राज्य निर्वाचन कार्यालय ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत 307 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

राज्य निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे अधिक 144 नामांकन देहरादून में जबकि सबसे कम नामांकन चम्पावत जिले में यानी 15 नामांकन दाखिल किये गये.

साल 2017 में पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य में कुल 723 नामांकन दाखिल किए गए थे.

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks