AUS vs SL: श्रीलंका को दोहरा झटका, ऑस्ट्रेलिया से लगातार दूसरा टी20 गंवाया, अब मिली सजा


सिडनी. आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवरगति के लिये पर श्रीलंका की टीम पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. वहीं पाथुम निसांका को मैच के दौरान अश्लील शब्दों के प्रयोग के लिये फटकार लगाई गई है. आईसीसी के मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया. श्रीलंका को निर्धारित समय के भीतर एक ओवर पीछे पाया गया था. आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2. 22 के तहत ओवरगति कम रहने पर खिलाड़ियों पर प्रति ओवर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

श्रीलंका के बल्लेबाज निसांका को चेतावनी दी गई और एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया. यह घटना उस समय की है, जब बल्लेबाजी करते हुए वह एक गेंद चूक गए थे और स्टम्प माइक पर उनकी आवाज साफ सुनाई दी, जिसमें उन्होंने अश्लील शब्दों का प्रयोग किया था. कप्तान दासुन शनाका और पथुम निसांका ने अपनी गलती मानते हुए जो सजा दी गई है, उसे स्वीकार कर लिया है. इसी वजह से इस मामले पर कोई औपचारिक सुनवाई नहीं हुई.

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका मैच टाई रहा
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका के सामने 165 रन का लक्ष्य रखा था. उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका ने भी 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 164 रन बनाए. इसके बाद नतीजे के लिए सुपर ओवर का सहारा लेना पड़ा. सुपर ओवर में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की. उसकी ओर से कप्तान शनाका और चांदीमल पहले उतरे. वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने सुपर ओवर करने का जिम्मा जॉश हेजलवुड को सौंपा. हेजलवुड ने सुपर ओवर की पहली दो गेंद पर रन नहीं दिया. उनकी तीसरी गेंद पर एक रन लेने के चक्कर में चांदीमल रन आउट हो गए. बाकी 3 गेंदों पर श्रीलंका ने 4 रन और बनाए. इस तरह श्रीलंका ने सुपर ओवर में कुल 5 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 6 रन का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान देश ने 3 गेंदों में हासिल कर लिया.

IPL 2022 Auction: टेनिस बॉल क्रिकेट के सुपरस्टार को KKR ने खरीदा, आखिर क्यों खास है यह खिलाड़ी

सुपर ओवर में ऑस्ट्रेलिया जीता

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सुपर ओवर में ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टॉयनिश खेलने उतरे थे. श्रीलंका की ओर से सुपर ओवर वानिंदु हसारंगा ने फेंका. हसारंगा की पहली गेंद पर मैक्सवेल ने एक रन लिया. इसके बाद अगली 2 गेंदों पर स्टॉयनिश ने लगातार दो चौके जड़कर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी. इस तरह मेजबान देश ने 5 टी20 की सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dasun Shanaka, ICC, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks