2022 का सबसे अच्छा बजट लैपटॉप


सबसे सस्ते लैपटॉप $800 से कम में बेहतर और बेहतर होते जा रहे हैं। पूछने का सवाल है: सबसे महत्वपूर्ण क्या है, और आप क्या त्याग करने को तैयार हैं? यहां तक ​​​​कि सबसे सस्ते लैपटॉप भी हर क्षेत्र में परिपूर्ण नहीं होते हैं – उनके पास कुछ ताकत होती है लेकिन अपने मूल्य टैग प्राप्त करने के लिए कोनों को काट दिया जाता है। आप लगभग निश्चित रूप से एक टचस्क्रीन, एक प्रीमियम-दिखने वाली चेसिस, एक एचडीएमआई पोर्ट, एक बैकलिट कीबोर्ड या स्टाइलस समर्थन के साथ एक बजट लैपटॉप पा सकते हैं, लेकिन आपको यह विचार करने की आवश्यकता हो सकती है कि आपको इनमें से कौन सी सुविधाएँ सबसे अधिक चाहिए, और आप किस पर जा सकते हैं बिना।

2022 के सर्वश्रेष्ठ सस्ते लैपटॉप के लिए हमारी पसंद विंडोज 10 पर चलने वाला HP Envy x360 13 है। हमें लगता है कि Envy ने गुणवत्ता, प्रदर्शन और बैटरी जीवन का निर्माण किया है, जो कई प्रीमियम लैपटॉप के साथ-साथ $800 से कम कीमत वाले लैपटॉप से ​​भी बेहतर है। लेकिन हमने $800 से कम के दर्जनों सिस्टमों का परीक्षण किया है, और हमें इस सूची में लेनोवो, एसर, सैमसंग, एचपी और अन्य से कई अतिरिक्त मॉडल मिले हैं।

2022 के अन्य सबसे सस्ते लैपटॉप में लेनोवो क्रोमबुक डुएट और एसर क्रोमबुक स्पिन 713 शामिल हैं। इनमें से कई लैपटॉप हमारे सर्वश्रेष्ठ लैपटॉप, सर्वश्रेष्ठ क्रोमबुक और सर्वश्रेष्ठ छात्र लैपटॉप सूची में भी दिखाई देते हैं।

2022 के सबसे सस्ते लैपटॉप के लिए हमारी कई पसंद वर्तमान में क्रोमबुक हैं। हम मानते हैं कि कई मामलों में, $500 से कम के लैपटॉप की मांग करने वाले खरीदारों के लिए Chromebook सबसे अच्छा मूल्य विकल्प है और उस कीमत बिंदु पर अधिकांश विंडोज़ लैपटॉप की तुलना में बेहतर चश्मा, सुविधाएं और निर्माण गुणवत्ता प्रदान करते हैं। हम भविष्य में इस पृष्ठ पर $500 के अंतर्गत और अधिक विंडोज़ लैपटॉप जोड़ने की आशा करते हैं और उन रिलीज़ पर कड़ी नज़र रख रहे हैं।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: एचपी ईर्ष्या x360 13

HP Envy x360 13 2022 का सबसे सस्ता लैपटॉप है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटोग्राफी

2022 का सबसे सस्ता लैपटॉप

एचपी की ईर्ष्या x360 13, वर्तमान में $860 . में उपलब्ध है सबसे अच्छा बजट लैपटॉप है जिसे आप $800 से कम में खरीद सकते हैं। एक उच्च गुणवत्ता और मजबूत परिवर्तनीय निर्माण के साथ, यह एक ऐसे उपकरण की तरह दिखता है जिसकी कीमत इसकी कीमत से दोगुनी होनी चाहिए। इसमें वास्तव में उत्कृष्ट कीबोर्ड और एक उज्ज्वल, रंगीन स्क्रीन सहित कई अन्य शानदार सुविधाएं भी हैं। यह अंदर से भी असाधारण है। इसके AMD Ryzen प्रोसेसर के लिए धन्यवाद, सिस्टम पूरे दिन की बैटरी लाइफ और बहुत ही स्मूथ परफॉर्मेंस देता है – यह कुछ लाइट गेमिंग को भी हैंडल कर सकता है। (इंटेल विकल्प भी उपलब्ध हैं।)

हमें ईर्ष्या के बारे में कुछ मामूली शिकायतें हैं। स्क्रीन 16:9 है, जो मल्टीटास्किंग के लिए एक तंग पहलू अनुपात है। हमारी परीक्षण इकाई में कुछ हद तक सीमित पोर्ट चयन था (विशेषकर, थंडरबोल्ट और एचडीएमआई समर्थन गायब) और कुछ ब्लोटवेयर पहले से स्थापित थे। लेकिन इनमें से कोई भी ईर्ष्या के मूल्य बिंदु पर डील-ब्रेकर नहीं है। कुल मिलाकर, बजट खरीदार इस मशीन के साथ बहुत कम चाहते हैं।

बेस्ट लैपटॉप 2020: HP Envy x360 13

एचपी ईर्ष्या x360 13

HP Envy x360 13 तारकीय प्रोसेसर विकल्पों के साथ एक सुंदर परिवर्तनीय लैपटॉप है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: लेनोवो क्रोमबुक डुएट

लेनोवो क्रोमबुक डुएट $500 के तहत सबसे सस्ता लैपटॉप है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

$500 . के तहत सबसे अच्छा लैपटॉप

यदि आप एक बेतुके सस्ते क्रोमबुक की तलाश कर रहे हैं जो पूरी तरह से काम करता है, तो आपको निश्चित रूप से $ 260 लेनोवो क्रोमबुक डुएट देखना चाहिए। डुएट एक 10-इंच एल्यूमीनियम मिश्र धातु क्रोम ओएस टैबलेट है जो किकस्टैंड और कीबोर्ड कवर के साथ आता है। यह मजबूत और उत्तम दर्जे का दिखता है, और यह आसानी से टैबलेट या पीसी के रूप में कार्य कर सकता है। लेकिन आप समझौता नहीं कर रहे हैं बहुत इस उपकरण के छोटे आकार के प्रदर्शन पर बहुत कुछ; जब तक आप दर्जनों टैब और ऐप्स नहीं चला रहे हैं, तब तक आपको ठीक होना चाहिए। और हमें अपने परीक्षण में 11 घंटे से अधिक का बैटरी जीवन मिला, जिससे यह पिछले एक वर्ष में हमारे द्वारा देखे गए सबसे लंबे समय तक चलने वाले Chromebook में से एक बन गया।

क्रोमबुक डुएट के बारे में जानने वाली मुख्य बात यह है कि स्क्रीन काफी छोटी है – सिर्फ 10.1 इंच। यह एक युवा छात्र के लिए (विशेष रूप से स्पर्श क्षमता के साथ) और नोट लेने, नेटफ्लिक्सिंग, और इसी तरह के लिए एक वयस्क के माध्यमिक उपकरण के लिए एक अच्छा आकार है, लेकिन यह प्राथमिक कार्य उपकरण के लिए एक आदर्श आकार नहीं है जब तक कि आप काफी ठीक न हों थोड़ा सा झुंझलाहट।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: एसर क्रोमबुक स्पिन 713

एसर क्रोमबुक स्पिन 713 खरीदने के लिए क्रोमबुक है, और $800 के तहत सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

क्रोम ओएस के साथ सबसे अच्छा बजट लैपटॉप

यदि आप क्लैमशेल फॉर्म फैक्टर के साथ अधिक पारंपरिक क्रोमबुक पसंद करते हैं, तो $ 329 एसर क्रोमबुक स्पिन 713 एक किफायती विकल्प है जो कि उत्कृष्ट है। इसमें एक भव्य 3:2 डिस्प्ले है जो एक तेज तस्वीर और बहुत सारे लंबवत स्थान के साथ उज्ज्वल, जीवंत रंग प्रदान करता है। अकेले स्क्रीन क्रोमबुक स्पिन 713 को एक असाधारण बना देगी, लेकिन इसमें यूएसबी-सी के अलावा एक महान कीबोर्ड, पूरे दिन की बैटरी लाइफ और एचडीएमआई सहित एक व्यापक पोर्ट चयन सहित कई अन्य ताकतें भी हैं। , यूएसबी-ए, और एक माइक्रोएसडी स्लॉट।


एसर क्रोमबुक स्पिन 713

एसर क्रोमबुक स्पिन 713 अभी भी 2021 में खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ क्लैमशेल क्रोमबुक के लिए हमारे शीर्ष विकल्पों में से एक है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: आसुस क्रोमबुक डिटैचेबल CM3

आसुस क्रोमबुक डिटैचेबल सीएम3 बिल्ट-इन स्टाइलस के साथ सबसे सस्ता लैपटॉप है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

स्टाइलस के साथ सबसे सस्ता लैपटॉप

अगर आपको डुएट का आकार और डिटेचेबल फॉर्म फैक्टर पसंद है, लेकिन आप कुछ अधिक अपस्केल पर खर्च करने को तैयार हैं, तो आपको आसुस क्रोमबुक डिटेचेबल सीएम3 एक बेहतर विकल्प मिल सकता है। ड्यूएट की तरह, सीएम3 एक 10.5-इंच 16:10 क्रोम ओएस टैबलेट है जिसमें फैब्रिक कवर, किकस्टैंड और डिटैचेबल स्क्रीन है। लेकिन CM3 का किकस्टैंड कई तरह से फोल्ड होता है: आप टैबलेट को लैपटॉप की तरह खड़ा करने के लिए इसे लंबाई में क्रीज कर सकते हैं या इसे शॉर्ट तरीके से फोल्ड कर सकते हैं और टैबलेट को क्षैतिज रूप से खड़ा कर सकते हैं। साथ ही, यह बिल्ट-इन यूएसआई स्टाइलस और विशाल चाबियों के साथ आता है जिसमें आश्चर्यजनक मात्रा में यात्रा होती है। बैटरी लाइफ भी काफी प्रभावशाली थी: हमने औसतन लगभग 13 घंटे लगातार काम किया।

जहां CM3 ड्यूएट (और आपके द्वारा आजमाए जा सकने वाले अन्य सस्ते लैपटॉप) से थोड़ा पीछे है, वह शक्ति है। इसका मीडियाटेक प्रोसेसर ज्यादा महंगे ऑफर की तुलना में थोड़ा सुस्त हो सकता है। लेकिन CM3 अभी भी इसकी उप-$ 400 कीमत के लिए आश्चर्यजनक संख्या में भत्ते प्रदान करता है और एक महान छात्र चालक या माध्यमिक उपकरण बनाता है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: एचपी पवेलियन एयरो 13

एचपी पवेलियन एयरो 13 एक 13 इंच का पावरहाउस है जिसका वजन लगभग कुछ भी नहीं है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

$800 . के तहत सबसे अच्छा लैपटॉप

यदि आप एक बजट विंडोज लैपटॉप की तलाश में हैं जो समान श्रेणी-टॉपिंग प्रदर्शन प्रदान करते हुए ईर्ष्या x360 की तुलना में पतला और हल्का है, तो $ 669 एचपी मंडप एयरो 13 आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इसमें शक्तिशाली आठ-कोर Ryzen प्रोसेसर है, जो पतले और हल्के लैपटॉप के लिए सबसे तेज़ प्रोसेसर में से एक है जो आपको मिल सकता है। यह न केवल अच्छा प्रदर्शन करता है, बल्कि यह अविश्वसनीय रूप से सिर्फ 2.1 पाउंड में हल्का है, और यह एक चमकदार 16:10 स्क्रीन के साथ आता है। यह बैटरी जीवन में भी एक असाधारण है – मैंने लगभग 11 घंटे लगातार काम किया।

इस मूल्य बिंदु पर उन लाभों को प्राप्त करने के लिए एचपी को कुछ कोनों में कटौती करनी पड़ी। हमारे मॉडल पर ऑडियो बहुत अच्छा नहीं था, और डिवाइस को कुछ सस्ते ब्लोटवेयर के साथ भेज दिया गया था। लेकिन पवेलियन एयरो 13 लगभग हर तरह से उत्कृष्ट है, और यदि आप एक कार्यात्मक, सस्ते विंडोज पीसी की तलाश कर रहे हैं तो यह निराश नहीं करेगा।

एचपी पवेलियन एयरो 13 एक लाल रंग की पिकनिक टेबल पर खुला है जिसकी पृष्ठभूमि में एक खेल का मैदान है।  स्क्रीन केंद्र में एक बहुरंगी बादल के साथ एक काले रंग की डेस्कटॉप पृष्ठभूमि प्रदर्शित करती है।

एचपी पवेलियन एयरो 13

कई मायनों में अधिक महंगे Envy x360 13 के समान, HP Pavilion Aero 13 एक उच्च गुणवत्ता वाला बजट लैपटॉप है जो अविश्वसनीय रूप से हल्का और शक्तिशाली दोनों है। अभी, आप प्रोमो कोड के साथ अपग्रेड किए गए कॉन्फ़िगरेशन पर लगभग $240 बचा सकते हैं HP21LDS5.


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक 2

सैमसंग गैलेक्सी क्रोमबुक 2 सबसे लाल क्रोमबुक है जिसे आप खरीद सकते हैं और $800 के तहत सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक है।
अमेलिया होलोवेटी क्रैल्स / द वर्ज द्वारा फोटो

बोल्ड लुक वाला किफ़ायती लैपटॉप

यदि आप एक किफायती क्रोमबुक की तलाश कर रहे हैं जो भीड़ से अलग है, तो $ 549 गैलेक्सी क्रोमबुक 2 आपकी सूची में होना चाहिए। यह एक बोल्ड “फिएस्टा रेड” रंग (साथ ही एक नियमित ग्रे, यदि आप मिश्रण करना पसंद करते हैं) में आता है। यह स्टाइलस सपोर्ट के साथ कन्वर्टिबल टचस्क्रीन है (हालांकि स्टाइलस शामिल नहीं है)।

डिज़ाइन के शीर्ष पर, गैलेक्सी क्रोमबुक 2 में एक उत्कृष्ट क्यूएलईडी पैनल शामिल है, जो कि क्रोमबुक पर हमारे द्वारा देखे गए सबसे अच्छे डिस्प्ले में से एक है। आपको एक ठोस कीबोर्ड, अच्छी बैटरी लाइफ (हम औसतन 7 घंटे और 21 मिनट लगातार काम करते हैं), और एक पोर्ट चयन जिसमें दो यूएसबी-सी पोर्ट, एक माइक्रोएसडी स्लॉट और एक हेडफोन जैक शामिल हैं। यह आसानी से आपके द्वारा खरीदे जा सकने वाले सबसे अच्छे Chromebook में से एक है और साथ ही सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस गो 2

Microsoft सरफेस गो 2 2022 के $800 के तहत सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक है।
डाइटर बॉन / द वर्ज द्वारा फोटो

भूतल प्रशंसकों के लिए सबसे सस्ता लैपटॉप

$ 399 सरफेस गो 2 एक 10.5-इंच का टैबलेट है जो एक नियमित iPad के आकार के बारे में है। आपको कीबोर्ड कवर अलग से खरीदना होगा, लेकिन यदि आप कम कीमत वाला मॉडल खरीद रहे हैं तो समग्र पैकेज अभी भी काफी किफायती है।

आप सरफेस गो 2 को पेंटियम गोल्ड या कोर एम3 प्रोसेसर के साथ कॉन्फ़िगर कर सकते हैं। वे सबसे प्रशंसनीय या सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर नहीं हैं, लेकिन सिस्टम अभी भी आपकी स्ट्रीमिंग और ब्राउज़िंग आवश्यकताओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए, खासकर यदि आपको एक समय में केवल एक ही कार्य करने की आवश्यकता है। यह किसी भी विंडोज़ ऐप को चला सकता है, इसे इधर-उधर ले जाना आसान है, और यह एक ठोस सेकेंडरी कंप्यूटर बनाता है।

बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस गो 2

सरफेस गो 2

माइक्रोसॉफ्ट का सरफेस गो 2 एक पूर्ण विशेषताओं वाला विंडोज टैबलेट है जिसमें एक अलग करने योग्य कीबोर्ड और संगत स्टाइलस है। यह एक ठोस वेबकैम और मजबूत किकस्टैंड के साथ हल्का और कॉम्पैक्ट है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: एसर स्विफ्ट 3

एसर स्विफ्ट 3 सबसे अच्छे कॉलेज लैपटॉप में से एक है जिसे आप खरीद सकते हैं, और $ 800 के तहत सबसे अच्छे सस्ते लैपटॉप में से एक है।
मोनिका चिन / द वर्ज द्वारा फोटो

सबसे अच्छा छात्र लैपटॉप

हाई स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए कई बेहतरीन सस्ते लैपटॉप अच्छे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन एसर स्विफ्ट 3 का असाधारण टिकाऊ निर्माण इसे बैकपैक-बैटरिंग और डाइनिंग हॉल स्पिल के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है। इसकी 14-इंच की स्क्रीन आपको यहाँ की 13-इंच की कुछ मशीनों की तुलना में होमवर्क मल्टीटास्किंग के लिए अधिक जगह देती है।

लेकिन स्विफ्ट 3 की सबसे बड़ी खासियत इसका रेजेन 4000 प्रोसेसर है। हमने Ryzen 7 4700U के साथ एक मॉडल का परीक्षण किया, जिसने हमारे दैनिक मल्टीटास्किंग कार्यभार को संभालने में एक उत्कृष्ट काम किया, और साथ ही सात घंटे की बैटरी लाइफ भी दी।

बाहर से, स्विफ्ट 3 सबसे पतला या सबसे सुंदर लैपटॉप नहीं है जिसे आप खरीद सकते हैं, लेकिन अधिकांश क्षेत्रों में यह एक ठोस प्रदर्शन है। इसमें USB-C, USB-A और एक HDMI सहित सभी प्रकार के पोर्ट हैं। बैकलिट कीबोर्ड में एक अच्छा क्लिक है और इसमें एक विश्वसनीय एकीकृत फिंगरप्रिंट रीडर भी है।

एसर स्विफ्ट 3 का ढक्कन बंद हो गया।

एसर स्विफ्ट 3

एसर के स्विफ्ट 3 लैपटॉप में 14 इंच का 1080पी आईपीएस डिस्प्ले, एएमडी रायजेन 5 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 512 जीबी एसएसडी है। यह आसान साइन-इन और बैकलिट कीबोर्ड के लिए एक फिंगरप्रिंट रीडर को भी स्पोर्ट करता है, जिससे कम रोशनी वाली स्थितियों में टाइपिंग आसान हो जाती है।


बेस्ट सस्ता लैपटॉप 2022: लेनोवो योगा C740

लेनोवो योगा C740 किसी भी उपयोग के मामले में एक मजबूत एल्यूमीनियम लैपटॉप है, जो इसे $800 के तहत सबसे सस्ते लैपटॉप में से एक बनाता है।
द वर्ज के लिए एवरी व्हाइट द्वारा फोटो

असाधारण बिल्ड के साथ सस्ता लैपटॉप

योगा C740 उतना ही सीधा है जितना एक लैपटॉप मिल सकता है। इसमें एक मजबूत एल्यूमीनियम बिल्ड और पूरी तरह से ठीक 10 वीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर है। हमें डिवाइस के ऑडियो से सुखद आश्चर्य हुआ – कीबोर्ड के किनारों पर ऊपर की ओर फायरिंग स्पीकर एक अच्छा सराउंड-साउंड अनुभव प्रदान करते हैं। कीबोर्ड और टचपैड दोनों ही उपयोग में काफी आरामदायक हैं। शिकायत करने के लिए बहुत कुछ नहीं है और उत्साहपूर्वक प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है – यदि आप एक अच्छी तरह से निर्मित एल्यूमीनियम चेसिस और एक मजबूत फ्रेम के साथ एक उप-$ 800 विंडोज लैपटॉप की तलाश में हैं, तो आप योग की तलाश कर रहे हैं।

C740 अब एक साल पुराना है, लेकिन इसका मतलब है कि आप इसे बहुत सस्ती कीमतों पर प्राप्त कर सकते हैं। हम भविष्य में शीघ्र ही इसके उत्तराधिकारी, योग 7i की समीक्षा करने के लिए उत्सुक हैं।


लेनोवो योगा सी740

लेनोवो योगा सी740 किसी भी उपयोगकर्ता के लिए बहुत अच्छा है जो बिना बकवास, भरोसेमंद लैपटॉप चाहता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks