रेल मंत्री से मिले BJP सांसद रामकृपाल यादव, पटना-गया रेल खंड पर तरेगना में ROB निर्माण की रखी मांग


नई दिल्ली/पटना. पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री और बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) ने सोमवार को दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) से मुलाकात कर उन्हें पटना-गया रेल खंड (Patna-Gaya Rail Section) के तरेगना रेलवे गुमटी पर बाधित आरओबी के निर्माण कार्य को शुरू कराने का मांग पत्र सौंपा है. उन्होंने रेल मंत्री को बताया कि आरओबी के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2016-17 में रेल मंत्रालय द्वारा दी गई थी. बिहार सरकार ने लागत का 50 प्रतिशत वहन करने की भी अनुमति दी थी जिसके बाद आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. स्थानीय मसौढ़ी बाजार के दुकानदारों के द्वारा अप्रोच सड़क के अलाइनमेंट में परिवर्तन हेतु आंदोलन हुआ था जिसके बाद रेलवे ने निर्माण कार्य को बंद कर दिया था.

उसके बाद पुल निर्माण निगम, बिहार सरकार ने अप्रोच रोड के अलाइनमेंट का फिर से सर्वे किया और उसके अलाइनमेंट में मामूली परिवर्तन कर स्वीकृति के लिए पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर को समर्पित किया है. नए अलाइनमेंट की स्वीकृति में पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर के द्वारा काफी समय लगाया जा रहा है. इसके बाद रेल मंत्री ने महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेलवे को निर्देश दिया कि रेलवे जल्द ही स्वीकृति प्रदान करे. रेल मंत्री के निर्देश देने के एक घंटे के अंदर ही पूर्व मध्य रेलवे ने पुल निर्माण निगम को नए अलाइनमेंट की स्वीकृति प्रदान कर दी.

बता दें कि मसौढ़ी के तरेगना रेलवे गुमटी पर अक्सर काफी जाम की स्थिति रहती है. स्थानीय लोग जाम की भीषण समस्या से त्राहिमाम कर रहे हैं और इसको लेकर वो कई बार आंदोलन कर चुके हैं.

सांसद रामकृपाल यादव ने रेल मंत्री से अग्निवीर योजना के विरोध-प्रदर्शन के दौरान तरेगना स्टेशन और दानापुर स्टेशन पर हुई तोड़ फोड़ की घटना में हुए नुकसान की जल्द से जल्द मरम्मत का भी आग्रह किया. इसके अलावा, उन्होंने पटना-गया रेल खंड पर तिनेरी, छोटकी मसौढ़ी, नीमा, नदवा, डुमरी, पुनपुन, पोठही, परसा बाजार में पूर्व से जारी कई लोकल ट्रेनों के ठहराव को पुनः बहाल करने की मांग भी की.

Tags: Ashwini Vaishnaw, Bihar News in hindi



Source link

Enable Notifications OK No thanks