BJP National Executive Meeting: BJP कार्यकर्ताओं से बोले अमित शाह- 2024 में ज्यादा सीटें जिता कर बनाएं मोदी सरकार


पटना. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि वो 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की एक और जीत हासिल करने की दिशा में प्रयास करें. रविवार को पटना में बीजेपी के सभी सात मोर्चों की पहली संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) के समापन सत्र को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah) ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो बूथ स्तर पर दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) जैसे कमजोर वर्गों के लिए नरेंद्र मोदी के राजनीतिक समर्थन को लेकर जन जागरूकता बढ़ाएं.

बैठक के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता के 75 साल) के मद्देनजर देशभक्ति की भावना फैलाने के लिए नौ से 12 अगस्त तक चार दिन समर्पित करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से यह भी कहा गया है कि वो 2024 के चुनावों (लोकसभा चुनाव) की तैयारी शुरू कर दें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी सुनिश्चित करें. उन्हें पिछली बार की तुलना में अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहली बार 300 से अधिक सीटें जीती थीं.

BJP को समाज के सभी वर्गों के हितों का प्रतिनिधित्व करने में विश्वास

अरुण सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने कार्यकर्ताओं से आम लोगों को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी को केंद्रीय कैबिनेट में अब तक का सबसे बेहतर प्रतिनिधित्व जैसे तथ्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा. ग्रामीण पृष्ठभूमि के लोगों का प्रतिनिधित्व भी बढ़ गया है. उन्होंने द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचन का जिक्र करते हुए कहा कि अमित शाह ने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी समाज के सभी वर्गों के हितों का प्रतिनिधित्व करने में विश्वास करती है. वंचितों को आखिरकार उनका हक मिल रहा है, इसके लिए पीएम मोदी को धन्यवाद. एक आदिवासी महिला शीर्ष संवैधानिक पद पर पहुंच गई हैं.

इस अवसर पर पारित प्रस्ताव में उपरोक्त बिंदुओं को उसमें शामिल किया गया. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने यह भी कहा कि इस बैठक में केरल, तमिलनाडु, मिजोरम और मेघालय जैसे दूर-दराज के राज्यों सहित देश भर से 600 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म में विश्वास करती है. हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के साथ गठबंधन में 2024 में होने वाले आम चुनाव और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी समारोह के समापन के बाद रविवार की शाम बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में विचार मंथन सत्र हुआ. इसमें अमित शाह और जेपी नड्डा ने प्रदेश के प्रमुख नेताओं से मुलाकात की जिसमें पार्टी के सांसद और विधानमंडल के सदस्य शामिल थे.

Tags: 2024 Loksabha Election, Amit shah, Bihar News in hindi, Narendra modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks