Bollywood Movies Sequels: ‘भूल भुलैया 2’ के बाद आएंगे इन फिल्मों के सीक्वल, क्या कार्तिक को दे पाएंगे टक्कर?


बॉलीवुड में फिल्मों के सीक्वल और रीमेक बनाना सबसे सुरक्षित दांव माना जाता है। इन दिनों कई फिल्मों के सीक्वल बड़े पर्दे पर आने वाले हैं। सुपरहिट फिल्मों के सीक्वल बनाने के दौरान निर्माताओं पर दर्शकों की उम्मीदों पर खरा उतरने का बहुत दबाव होता है, कुछ अपनी कोशिश में सफल हो जाते हैं तो कुछ उम्मीद पर खरा नहीं उतरते। जहां एक तरफ कई बॉलीवुड सितारों की फिल्में इस साल पर्दे पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई, वहीं 2007 में आई अक्षय कुमार की फिल्म ‘भूल भुलैया’ के हाल ही में रिलीज हुए सीक्वल ‘भूल भुलैया 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। कार्तिक आर्यन की यह फिल्म अब तक 161 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है। आज हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सीक्वल जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाले हैं। आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन सी फिल्में शामिल हैं…

एक विलेन रिटर्न्स

‘एक विलेन रिटर्न्स’ एक रोमांटिक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो 2014 में आई फिल्म ‘एक विलेन’ का सीक्वल है। एक विलेन में श्रद्धा कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म ने उस समय वर्ल्ड वाइड करीब 170 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, ‘एक विलेन रिटर्न्स’ में जॉन अब्राहम, अर्जुन कपूर, दिशा पटानी और तारा सुतारिया लीड रोल में हैं। यह फिल्म 29 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

टाइगर 3

‘टाइगर 3’ टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। इससे पहले 2012 में ‘एक था टाइगर’ और 2017 में ‘टाइगर जिंदा है’ आ चुकी हैं। ‘एक था टाइगर’ ने वर्ल्ड वाइड 320 करोड़, तो ‘टाइगर जिंदा है’ ने 550 करोड़ रुपये का जबरदस्त कलेक्शन किया था। वहीं, अगले साल ईद के मौके पर ‘टाइगर 3’ सिनेमाघरों में आएगी, जिसमें कटरीना कैफ, सलमान खान और इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। दर्शकों को उम्मीद है कि सलमान खान की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करेगी।

दोस्ताना 2

करण जौहर की 2008 में आई फिल्म ‘दोस्ताना’ का सीक्वल जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन, जान्हवी कपूर और लक्ष्य लालवानी नजर आएंगे। इसे नवजोत गुलाटी, सुमित अरोड़ा, ऋषभ शर्मा और डीकुन्हा ने लिखा है। वहीं, ‘दोस्ताना’ में प्रियंका चोपड़ा, जॉन अब्राहिम और अभिनेष बच्चन नजर आए थे। इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड करीब 87 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, अब यह देखने लायक होगा कि कार्तिक की ये सीक्लव बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल करेगी।

इश्क विश्क रिबाउंड

‘इश्क विश्क’ (2003) विशाल मल्होत्रा, शेनाज ट्रेजरी, शाहिद कपूर और अमृता राव अभिनीत और विशाल मल्होत्रा द्वारा निर्देशित टीन रोमांस फिल्म थी। उस समय 5 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने करीब 12 करोड़ की कमाई की थी। हाल ही में इस फिल्म के सीक्वल ‘इश्क विश्क रिबाउंड’ आने की घोषणा हुई है। इस फिल्म से ऋतिक रोशन की चचेरी बहन पश्मीना रोशन बॉलीवुड में एंट्री करने वाली हैं। पश्मीना रोशन के अलावा इस फिल्म में रोहित सराफ, जिब्रान खान और नैला ग्रेवाल भी दिखाई देंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks