विक्रम वेधा और जर्सी के खराब प्रदर्शन पर बोनी कपूर ने दी प्रतिक्रिया, कहा- कहानी से लेकर नाम तक सब कॉपी है


यह साल शुरुआत से ही बॉलीवुड फिल्मों के लिए कुछ खास नहीं रहा है। साल 2022 में साउथ सिनेमा की फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसी बीच बॉलीवुड में लगातार साउथ फिल्मों के रीमेक का चलन भी देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में हाल ही में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर विक्रम वेधा रिलीज की गई थी। वहीं, इससे पहले शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी भी साउथ फिल्म का रीमेक थी, लेकिन इन फिल्मों का हिंदी वर्जन सिनेमाघरों में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाया।

इसी बीच अब मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने भी इन दिनों हिंदी सिनेमा में जारी साउथ रीमेक के चलन पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने यह भी खुलासा किया कि विक्रम वेधा और जर्सी जैसी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर क्यों नाकाम साबित हुई। दरअसल, बोनी कपूर जल्द ही मलयालम फिल्म हेलेन का बॉलीवुड रीमेक लेकर आ रहे हैं। मिली नाम की इस हिंदी फिल्म में उनकी बेटी जान्हवी कपूर मुख्य भूमिका में नजर आने वाली हैं।

साउथ रीमिक्स पर बात करते हुए बोनी कपूर ने कहा कि बॉक्स ऑफिस पर साउथ फिल्मों के हिंदी रीमेक के फ्लॉप होने का एक कारण यह है कि वह फिल्म सिर्फ कॉपी पेस्ट थीं। यहां तक कि इन फिल्मों के शीर्षक को भी पहले की ही सामान रखा जाता है। जैसे कि विक्रम वेधा और जर्सी में देखने को मिला। बोनी कपूर ने आगे कहा कि दक्षिण की फिल्मों का रीमेक बनाते समय हिंदी दर्शकों के अनुरूप उत्तर भारतीय मूल को जोड़ना जरूरी है। आपको एक ऐसी फिल्म बनानी होगी, जिसे पूरा देश स्वीकार कर पाए।

फिल्म विक्रम वेधा की बात करें तो 30 सितंबर को रिलीज हुई यह फिल्म लोककथा विक्रम और बेताल पर आधारित है, जो इसी शीर्षक के नाम की एक तमिल फिल्म का आधिकारिक हिंदी रीमेक है। वहीं, फिल्म जर्सी गौतम तिन्ननुरी की हिंदी निर्देशन की पहली फिल्म थी, जो साल 2019 में आई उनकी इसी नाम की तेलुगू फिल्म का हिंदी रीमेक थी। वहीं, फिल्म मिली की बात करें तो यह फिल्म एक सर्वाइवल थ्रिलर ड्रामा है, जो 4 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।





Source link

Enable Notifications OK No thanks