Jio के महंगे हुए 749 रुपये वाले प्लान को टक्कर देता है BSNL का 797 वाला प्लान, डेली 2GB डाटा और साल भर की वैधता


टेलीकॉम कंपनियों द्वारा प्रीपेड प्लान को महंगे किए जाने की सर्चा बीते काफी दिनों से चल रही है। अब देश दिग्गज प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने जियो फोन प्लान को महंगे करके ग्राहकों को झटका दिया है। जी हां जियो ने अपने 749 रुपये वाले प्लान की कीमत में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर दी है जो कि अब 899 रुपये का हो गया है। मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि जियो का सिर्फ एक ही प्लान महंगा किया गया है, बाकि प्लान की कीमत अभी भी पहले जैसी है। जियोफोन के 899 रुपये वाले प्लान की तुलना BSNL के 797 रुपये वाले से करके बता रहे हैं। आइए इन प्लान के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।

हम जिसकी बात करें तो वह उसमें 749 रुपये वाला प्लान शामिल है जो कि अब महंगा होकर 899 रुपये का हो गया है। 
JioPhone का 899 रुपये वाला प्लान: JioPhone के 899 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में यूजर्स को 24GB डाटा मिलता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में यूजर्स को 1 साल की वैधता मिलती है। अन्य फायदों की बात की जाए तो इस प्लान में Jio ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। मगर ध्यान देने वाली बात यह है कि यह प्लान सिर्फ JioPhone यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लान सामान्य फोन में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

जियोफोन के इस प्लान की तुलना BSNL के 797 रुपये वाले प्लान से है।
BSNL का 797 रुपये वाला प्लान: BSNL के 797 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। डाटा की बात की जाए तो इस प्लान में डेली 2GB डाटा मिलता है, जिसकी लिमिट खत्म होने के बाद 80 kbps की स्पीड से इंटरनेट चलता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 395 दिनों की वैधता मिलती है। SMS की बात की जाए तो इस प्लान में डेली 100 SMS मिलते हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस प्लान में फ्रीबीज सिर्फ 60 दिनों के लिए हैं। बीएसएनएल का यह प्लान एक माइग्रेशन पैक है जो कि नए यूजर्स के लिए है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks