BYD साल 2022 के अंत तक इजरायल को देगी 100 इलेक्ट्रिक बसें


BYD अगले साल के अंत तक इज़राइल को 100 इलेक्ट्रिक बसें देने की तैयारी कर रही है। कंपनी लोकल फर्म से ऑर्डर पूरा करने के लिए बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसों को इस क्षेत्र में भेज रही है।

Electrive के मुताबिक, इजराइल की सबसे बड़ी बस कंपनी Egged को बसें भेजी जा रही हैं। कंपनी ने 100 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक 12 मीटर लंबी बसों का ऑर्डर दिया है जो कि जाने माने चीनी ऑटोमोबाइल निर्माता द्वारा बनाई गई हैं। इन बसों को 2022 के अंत तक शिप करने की योजना है और इनका इस्तेमाल हाइफ़ा में किया जाएगा, जो देश का तीसरा सबसे बड़ा शहर है। विशेष रूप से यह ऑर्डर इजरायल के लिए अब तक का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक बस शिपमेंट है। इसके अलावा यह ऑर्डर 200 बसों के लिए बड़े इजरायली टेंडर का हिस्सा है। कंपनी को पहले भी फिनलैंड में Nobina से एक ऑर्डर मिला था।

यह देश की नेशनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी द्वारा भी सपोर्टेड है। Egged जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेक्टर में काम करती है, ने BYD को अपने सप्लायर के रूप में चुना है और 2017 से चीनी ब्रांड ग्राहक रहा है। बीते समय में Egged ने अपने बेड़े में 24 इलेक्ट्रिक बसों के लिए एक ऑर्डर भी दिया था, जो वर्तमान में हाइफा और यरूशलेम में भी चल रही हैं। यह ऑर्डर शहर में इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट बेड़े को और मजबूत करेगा। आने वाली बसों में आयरन फॉस्फेट बैटरी होगी जो पिछली जेनरेशन की तुलना में लंबी सर्विस लाइफ और लंबी दूरी के लिए एनर्जी डेंसिटी में वृद्धि कर सकती है।

इसकी बैटरी में 422 kWh की पावर है और यह 400 किलोमीटर तक की टोटल रेंज के साथ आ सकती है। Egged के अधिकारी ने कहा कि “यह हमारे देश में इज़राइल के लोगों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए एक महत्वपूर्ण पल है। हम इजरायल के निवासियों के लिए जीरो एमिशन ट्रांसपोर्ट सिस्टम खड़ा करना चाहते हैं और यह हमारे उसी कमिटमेंट का हिस्सा है। हमें BYD में पूरा भरोसा है कि यह प्योर इलेक्ट्रिक बसें प्रोवाइड करेगी ताकि पैसेंजरों के लिए ट्रांसपोर्ट भरोसेमंद, सुरक्षित और आरामदायक हो सके।”

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks