कैनन प्रिंटर अब सोचते हैं कैनन का अपना टोनर नकली है


प्रिंटर हैं सबसे खराब. वे अविश्वसनीय हैं, वे कथित तौर पर $ 12,000-ए-गैलन स्याही का उपयोग करते हैं, और उनके निर्माताओं को गंदी चाल, डराने की रणनीति और DRM का उपयोग करने के लिए जाना जाता है दृढ़ता से प्रोत्साहित करें आप उनसे विशेष रूप से कारतूस खरीदने के लिए। लेकिन कैनन को अब अपनी ही दवा का स्वाद चखने को मिल रहा है। कैनन के कुछ टोनर कार्ट्रिज अब नकली के रूप में पहचाने जा रहे हैं – और वे कंपनी को ग्राहकों को यह सिखाने के लिए मजबूर कर रहे हैं कि अपने स्वयं के डीआरएम को कैसे बायपास करें (के माध्यम से) टेकडर्ट)

कैनन की अपनी सहायता वेबसाइट के अनुसार (यूरोप, जर्मनी), कंपनी “वर्तमान में हमारे मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर के लिए हमारे उपभोग्य सामग्रियों में उपयोग किए जाने वाले कुछ इलेक्ट्रॉनिक घटकों को सोर्स करने में चुनौतियों का सामना कर रही है।” दूसरे शब्दों में, कैनन भी चिप की बड़ी कमी से प्रभावित हुआ है – केवल कैनन के गायब होने वाले घटक वीडियो गेम कंसोल या आपके टेस्ला के यूएसबी पोर्ट को शक्ति नहीं दे रहे हैं; वे अपने स्वयं के टोनर कार्ट्रिज के लिए DRM हैं।

लेकिन रुकिए, एक सरल उपाय है, कैनन कहते हैं! इस बारे में हमारी सभी चेतावनियां देखें कि आपका टोनर कार्ट्रिज “खराब” कैसे हो सकता है? उन पर ध्यान न दें। बस बंद करें बटन दबाएं, और आपको जाना अच्छा रहेगा:

कैनन बताता है कि कैसे अपने स्वयं के डीआरएम को बाईपास करना है: बस चेतावनी को अनदेखा करें और बंद करें बटन दबाएं।
छवि: कैनन

यदि आप अपने इंकजेट होम प्रिंटर पर एक स्वीकृत-बायपासिंग-डीआरएम का अनुभव करने की उम्मीद कर रहे हैं, हालांकि, आप भाग्य से बाहर हो सकते हैं – हम केवल कैनन के बड़े कार्यस्थल मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर (एमएफपी) को “प्रभावित मॉडल” की सूची में देख रहे हैं। “कैनन की वेबसाइट पर।

जैसा टेकडर्ट बताता है, कैनन वर्तमान में एक मुकदमे का सामना कर रहा है कुछ कथित व्यवहार शामिल हैं जो विशिष्ट डीआरएम चालों की तुलना में और भी अधिक प्रबल लगता है: क्वींस निवासी डेविड लीक्राफ्ट का दावा है कि उनका कैनन पिक्स्मा ऑल-इन-वन दस्तावेजों को तब तक स्कैन नहीं करता है जब तक कि उसमें स्याही न हो। हमने जाँच की, और कैनन ने अभी तक अदालत में उस मुकदमे का जवाब जारी नहीं किया है, लेकिन कैनन के आधिकारिक समर्थन मंचों पर कई पोस्ट बताते हैं कि हास्यास्पद प्रतिबंध वास्तविक है।

“PIXMA MG6320 में प्रिंटर में सभी स्याही टैंक स्थापित होने चाहिए और प्रिंटर के कार्यों का उपयोग करने के लिए उन सभी में स्याही होनी चाहिए। खाली स्याही टैंक को एक नए स्याही टैंक से बदलने से यह समस्या हल हो जाएगी। इसके लिए कोई उपाय नहीं है।” 2020 में एक प्रतिनिधि लिखा।

“यदि आपको ‘इंक आउट’ त्रुटि मिल रही है, तो आप तब तक इकाई का उपयोग नहीं कर पाएंगे जब तक कि स्याही को बदल नहीं दिया जाता है,” उन्होंने 2016 में लिखा था.

मुकदमा वर्ग कार्रवाई की स्थिति की मांग कर रहा है, और अगर यह कहीं भी जाता है तो हम आपको बताएंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks