CBSE Term 2 Admit Card 2022: बोर्ड ने जारी किया 10वीं और 12वीं का एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड


सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं के टर्म 2 परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड (CBSE 10th 12th Term 2 Admit Card 2022) जारी कर दिया है। सभी स्कूल बोर्ड परीक्षा के टर्म 2 का एडमिट कार्ड ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in और cbse.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

सीबीएसई 2022 की टर्म 2 की परीक्षाएं (CBSE Term 2 Exam Date 2022) ऑफलाइन मोड में 26 अप्रैल से आयोजित कराएगा। टर्म 2 की परीक्षा में 50 फीसदी सिलेबस से ही प्रश्न पूछे जाएंगे। छात्र ध्यान दें कि सीबीएसई की टर्म 2 की परीक्षा (CBSE Term 2 Exam) में सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे जिसमे केस बेस्ड, सिचुएशन बेस्ड और लॉग एंड शॉर्ट आंसर टाइप प्रश्न पूछे जाएंगे। टर्म 2 की परीक्षा के लिए छात्रों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

CBSE 10th 12th Term 2 Admit Card 2022 ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

स्टेप 1- छात्र एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2- उसके बाद होमपेज पर ई-परीक्षा टैब पर क्लिक करें और एडमिट कार्ड 2021-22 के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3– लॉग इन करने के लिए अपना यूजर आईडी, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें।
स्टेप 4- लॉग इन करने के बाद एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर डिस्पले होगा।
स्टेप 5- अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट करा कर रख लें।

एडमिट कार्ड के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें
Download CBSE Term 2 Admit Card

सीबीएसई बोर्ड ने टर्म 1 की परीक्षाओं का रिजल्ट (CBSE Term 1 Result) पहले ही जारी कर दिया है। सीबीएसई पहली बार दो टर्म में परीक्षा आयोजित करा रहा है। टर्म 1 के लिए, COVID-19 स्थिति को देखते हुए, छात्रों को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और एडमिट कार्ड पर उल्लिखित अन्य COVID प्रोटोकॉल का पालन करना आवश्यक था। इस बार भी छात्रों को बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइन्स का पालन करना होगा जिन गाइडलाइंस के विषय में बोर्ड ने जानकारी दी है। सीबीएसई ने छात्रों के लिए कुछ वस्तुओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया था। परीक्षा केंद्र में प्रतिबंधित वस्तुओं में मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, हेडफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट शामिल हैं।

List Of Prime Ministers Of India: आजादी से लेकर अब तक ये हैं भारत के 14 प्रधानमंत्री

Source link

Enable Notifications OK No thanks