Hariom Pipe IPO: 44 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ शेयर, अब होल्ड करना ठीक या बेचना?


नई दिल्ली. मेटल की पाइप बनाने वाली कंपनी हरिओम पाइप इंडस्ट्रीज ने बुधवार को एनएसई (NSE) और बीएसई (BSE) दोनों पर शानदार शुरुआत की है. हरिओम पाइप इंडस्ट्रीज के शेयर आज बीएसई पर ₹214 प्रति शेयर के हिसाब से लिस्ट हुए हैं. यह ₹61 का प्रीमियम दे रहे हैं. यदि इसे प्रतिशत में देखा जाए तो यह लगभग 40% बनता है. एनएसई की बात करें तो हरिओम पाइप इंडस्ट्रीज के शेयर ₹220 प्रति शेयर पर लिस्ट हुए हैं. यह लगभग 44 प्रतिशत बनता है.

इस मजबूत लिस्टिंग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के रिसर्च हेड संतोष मीणा ने कहा कि हरिओम पाइप्स लिमिटेड ने सेकंडरी मार्केट में अच्छी बढ़त के साथ शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें – बिजनेस और शेयर बाजार से जुड़ी तमाम खबरें पढ़िए एक-साथ

आक्रामक निवेशकों के लिए बेहतर
ज़ी बिजनेस की एक खबर के मुताबिक, संतोष मीणा ने कहा कि स्टील पाइप्स इंडस्ट्री में अच्छी संभावनाओं और सुधरते मार्केट सेंटीमेंट्स के चलते यह शानदार लिस्टिंग देखी गई है. कंपनी के पास ऑपरेशन्स का एक एकीकृत (इंटीग्रेटड) नेचर, एक कॉस्ट-इफेक्टिव प्रोसेस, और एक अनुभवी मैनेजमेंट टीम है. हालांकि, इंडस्ट्री का साइकिलिक नेचर और उत्पादों का कमोडिटी वाला नेचर इसे केवल लंबी अवधि में आक्रामक निवेशकों के लिए उपयुक्त बनाता है. मीणा ने आगे कहा है कि जिन्हें लिस्टिंग पर लाभ मिल रहा है, उन्हें 195 रुपये का स्टॉपलॉस रखना चाहिए.

ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला के इस पंसदीदा ऑटो स्टॉक पर क्या है ब्रोकरेज की राय

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के आंकड़ों के मुताबिक, हरिओम पाइप इंडस्ट्रीज़ का IPO 7.93 गुणा सब्सक्राइब हुआ था. इसकी बोलियां 30 मार्च से शुरू हुई थीं और 5 अप्रैल तक जारी रही थीं.
हरिओम पाइस माइल्ड स्टील (MS) पाइप्स, स्काफोल्डिंग, एचआर स्ट्रिप्स, MS बिलेट्स और स्पॉन्ज आयरन का निर्माण करती है. इसका हेडक्वार्टर तेलंगाना में है. कंपनी स्टील के प्रॉडक्ट बनाती है और साउथ इंडिया में इसका अच्छा-खासा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क भी है.

हैदराबाद की ये कंपनी के पास हाउसिंग, इंफ्रास्ट्रक्चर, एग्रीकल्चर, ऑटो, सोलर पावर, पावर, सीमेंट, माइनिंग और इंजीनियरिंग सेक्टर में कई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष ग्राहक हैं.

Tags: IPO, Stock market

image Source

Enable Notifications OK No thanks