ICC पुरुष T20 विश्व कप 2022: टूर्नामेंट के लिए भारत का पूरा कार्यक्रम देखें


पिछले संस्करण की तरह, भारत अपने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगा जब दोनों प्रतिद्वंद्वी 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भिड़ेंगे। टी 20 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा शुक्रवार को मेजबान और गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ टूर्नामेंट के पहले मैच में पिछले साल के उपविजेता न्यूजीलैंड के साथ की गई थी।

यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर को समाप्त होगा।

ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022: ये है पूरा शेड्यूल

इस आयोजन में 16 टीमें भाग लेंगी, जिसमें कुल 45 मैच खेले जाने हैं। ऑस्ट्रेलिया अपने इतिहास में पहली बार पुरुष संस्करण की मेजबानी कर रहा है। उन्होंने पहले फरवरी-मार्च 2020 में महिलाओं के आयोजन की मेजबानी की थी, जिसमें फाइनल मैच में रिकॉर्ड 86,174 दर्शकों ने भाग लिया था।

मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में खेले जाएंगे। भारत को ग्रुप 2 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, ग्रुप ए उपविजेता और ग्रुप बी विजेता के साथ रखा गया है।

ICC T20 विश्व कप 2022 में भारत के मैच

23 अक्टूबर: बनाम पाकिस्तान, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

27 अक्टूबर: बनाम ग्रुप ए रनर अप, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

30 अक्टूबर: बनाम दक्षिण अफ्रीका, पर्थ स्टेडियम

2 नवंबर: बनाम बांग्लादेश, एडिलेड ओवल

6 नवंबर: बनाम ग्रुप बी विजेता, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

भारत 2021 टी20 वर्ल्ड कप से ग्रुप स्टेज में ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर बाहर हो गया। उन्होंने अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहे।

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks