‘छोटी सरदारनी’ फेम निमृत कौर ने शहनाज के हाथों गंवाई फिल्म, इस कारण हाथ से निकली करण जौहर की ‘तख्त’


टीवी शो ‘छोटी सरदारनी’ (Choti Sarrdaarni) से पॉप्युलैरिटी बटोरने वालीं ऐक्ट्रेस निमृत कौर अहलूवालिया (Nimrit Kaur Ahluwalia) इस बात की खुशी है कि उन्हें अच्छे-अच्छे प्रॉजेक्ट ऑफर हुए और फैंस का भी खूब प्यार मिल रहा है। पर उन्हें इस बात का भी बहुत दुख है कि कुछ फिल्मों के ऑफर उन्हें गंवाने पड़े। निमृत कौर अहलूवालिया ने हाल ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें एक फिल्म शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) तो एक अन्य प्रॉजेक्ट एक स्टार किड को गंवाना पड़ा।

निमृत कौर अहलूवालिया ने ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ के साथ बातचीत में उन मौकों और प्रॉजेक्ट्स के बारे में बात की, जो पहले उन्हें मिलने वाले थे, पर किसी ने किसी वजह से हाथ से निकल गए। निमृत को आज भी इसका मलाल है। निमृत कौर ने बताया कि पहले दिलजीत दोसांझ की फिल्म ‘हौसला रख’ उन्हें मिली थी, लेकिन बाद में वह फिल्म शहनाज गिल को मिल गई।


निमृत कौर ने शहनाज के हाथों गंवाई ‘हौसला रख’
इस बारे में निमृत कौर अहलूवालिया बोलीं, ‘जब मैं ‘छोटी सरदारनी’ कर रही थी, तब मुझे ‘हौसला रख’ ऑफर हुई थी। दिलजीत सर ने खुद मुझे अप्रोच किया था। उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर मेसेज करके पूछा था कि क्या मैं रोल के लिए टेस्ट दूंगी। जब मैंने सुबह उठकर मेसेज देखा तो मैं रोने लगी। लेकिन रोल शहनाज को मिल गया। बहुत दुख हुआ कि मुझे दिलजीत सर के साथ काम करने का मौका नहीं मिला। बहुत सी चीजें हैं जो वर्क आउट नहीं कर पातीं। उस वक्त कोविड भी अपने चरम पर था। और फिर किसी का नुकसान तो किसी का फायदा हुआ।’

जिस फिल्म के लिए बुलाया, वह एक स्टार किड को मिल गई
निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया कि उन्हें जिस रोल के लिए अप्रोच किया गया था, बाद में शहनाज गिल ने वही रोल किया था। निमृत ने आगे बताया कि एक अन्य प्रॉजेक्ट के लिए कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की कंपनी ने उन्हें कॉल किया था। उस वक्त वह दिल्ली में वकील थीं। उस कॉल के बाद वह मुंबई आईं। निमृत कौर अहलूवालिया को एक फिल्म के लिए बुलाया गया था, जिसे एक नया डायरेक्टर बना रहा था, जोकि न्यू यॉर्क फिल्म अकेडमी से पास आउट था।


निमृत को लगा झटका, मेकर्स करवाते रहे इंतजार
उस फिल्म को लेकर निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया, ‘मैंने दिल्ली से ही अपना ऑडिशन भेजा और बाकी राउंड्स के लिए मैं मुंबई आ गई। मैं डायरेक्टर और प्रड्यूसर से मिली। हमने कॉन्ट्रैक्ट और बाकी पेपरवर्क के बारे में बात की। उन्होंने मुझसे से कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा।’ निमृत कौर अहलूवालिया ने आगे कहा कि वह इस फिल्म के लिए बेहद एक्साइटेड थीं। निमृत को लगा कि फिल्म में काम मिलना कितना आसान है। वह तो स्टार किड भी नहीं हैं, फिर भी उन्हें साथ ऐसा होने जा रहा है। लेकिन तब निमृत कौर अहलूवालिया तो झटका लगा जब मेकर्स ने उन्हें फिर कभी कॉल ही नहीं किया। वह कुछ दिन तक इंतजार करती रहीं, लेकिन मेकर्स उन्हें बहकाते रहे।

मिल देखकर निमृत कौर अहलूवालिया को पता चली सच्चाई
निमृत कौर अहलूवालिया को फिल्म क्यों नहीं मिली, यह बात उन्हें तब समझ आई जब उन्होंने वही फिल्म स्क्रीन पर देखी। उस फिल्म को एक बड़े प्रॉडक्शन हाउस ने बनाया था। निमृत ने कहा कि उनके जैसे आउटसाइडर्स के लिए फिल्मों में रास्ता बनाना आसान नहीं है। निमृत कौर अहलूवालिया ने इस प्रॉजेक्ट और डायरेक्टर के बारे में कुछ नहीं बताया, लेकिन यह जरूर रिवील किया कि फिल्म एक स्टार किड को मिली।


पढ़ें: Choti Sarrdaarni: कृतिका सेंगर की शो से छुट्टी, निमृत कौर अहलूवालिया की होगी फिर से एंट्री

‘इश्कबाज’ से इसलिए हुई थीं रिजेक्ट
निमृत कौर अहलूवालिया ने इसके बाद टीवी शोज और फिल्मों के लिए लगातार ऑडिशन देना जारी रखा। ऐक्ट्रेस के मुताबिक, वह रोजाना अपना बैग उठाकर ऑडिशन देने निकल जातीं। रोजाना 7-8 ऑडिशन देतीं। निमृत ने टीवी शो ‘इश्कबाज’ (Ishqbaaz) के लिए भी ऑडिशन दिया था, पर वह रोल ऐक्ट्रेस नीति टेलर (Niti Taylor) को मिल गया। मेकर्स ने यह कहकर निमृत को रिजेक्ट कर दिया कि उनका चेहरा सुरभि चंदना (Surbhi Chandna) से काफी मिलता-जुलता है। इस शो में सुरभि चंदना लीड रोल में थीं। निमृत कौर अहलूवालिया ने कई और टीवी शोज के लिए ऑडिशन दिया ताकि कैमरा फेस कर सकें। पर किसी में भी कुछ बात नहीं बनी।


निमृत कौर को ऑफर हुई थी करण जौहर की ‘तख्त’
निमृत कौर अहलूवालिया ने बताया कि उन्हें करण जौहर (Karan Johar) की फिल्म ‘तख्त’ भी ऑफर हुई थी। फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा ने उन्हें कोई और शो साइन करने से मना किया था। पर निमृत की मानें तो वह ऐक्टिंग के लिए तरस रही थीं और टीवी शो में उन्हें लीड रोल मिल रहा था, इसलिए उन्होंने ‘छोटी सरदारनी’ साइन कर लिया।



image Source

Enable Notifications OK No thanks