Commonwealth Games: 6 महिला क्रिकेटरों को वीजा का इंतजार, किट भी नहीं मिली


नई दिल्ली. बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) के लिए रवाना होने में 48 घंटे से कम समय रह गया है लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट (Indian Womens Cricket Team) दल की छह सदस्यों को अभी तक वीजा नहीं मिला है. महिला क्रिकेट कॉमनवेल्थ गेम्स में डेब्यू कर रहा है. भारतीय टीम (Team India) इस समय बेंगलुरु में ट्रेनिंग कर रही है और उसे रविवार (24 जुलाई) को बर्मिंघम के लिए रवाना होना है. बीसीसीआई इस मुद्दे पर भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) से संपर्क में है.

आईओए सूत्र ने कहा, ‘‘कुछ वीजा आज मिल गये लेकिन अभी छह वीजा मिलने बाकी हैं जिसमें तीन खिलाड़ियों और तीन खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘बाकी वीजा शनिवार तक आ जाने चाहिए. वैसे भी हमारा इस प्रक्रिया में कोई नियंत्रण नहीं है. गर्मियों के कारण व्यस्तता है और ब्रिटेन का वीजा मिलने में समय लग रहा है.’’ वहीं खिलाड़ियों की किट भी बेंगलुरु नहीं पहुंची हैं लेकिन आईओए अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शनिवार तक ये पहुंच जाएंगी.

बीसीसीआई ने 28 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी. भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू करेगा जिसके बाद उसका सामना 31 जुलाई को पाकिस्तान से होगा. आठ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ और तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है. वहीं भारत के दल प्रमुख राजेश भंडारी को शुक्रवार को आखिर वीजा मिल गया और वह जल्द ही बर्मिंघम में अपने साथियों से जुड़ जाएंगे.2

वहीं उप दल प्रमुख प्रशांत कुशवाहा को भी वीजा का इंतजार है. आईओए सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीजा भी जल्द ही मिल जाना चाहिए.’’ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को सूचित किया था कि टीम की एक सदस्या कोविड-19 पॉजिटिव आई हैं और पृथकवास में है. पता चला है कि यह क्रिकेटर तेजी से उबर रही है.

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, एस. मेघना, तानिया सपना भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल और स्नेह राणा.

Tags: BCCI, Commonwealth Games, England, Indian Olympic Association, Womens Cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks