Women’s World Cup: इंग्लैंड ने बिगाड़ा भारत का खेल, सेमीफाइनल का सफर हुआ मुश्किल, 21 साल की ऑफ स्पिनर ने झटके 4 विकेट


नई दिल्ली: महिला वर्ल्ड कप में उतार-चढ़ाव भरा प्रदर्शन कर रही भारतीय महिला टीम ने बुधवार को फिर निराश किया. इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को महज 134 रन पर समेट दिया. वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में भारतीय टीम की ओर से दो शतक लगे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारत की कोई भी महिला बल्लेबाज 40 रन भी नहीं बना सकी.

भारतीय महिला टीम का महिला वर्ल्ड कप में 134 रन पर आउट होना कई कारणों से निराश करता है. पहला तो यह कि भारतीय टीम उस इंग्लिश टीम के खिलाफ सस्ते में सिमट गई, जो खुद 3 मैच हारकर दबाव में थी. महिला वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में हो रहा है. मैच न्यूजीलैंड में हो और 5 विकेट स्पिनर ले जायं, तो यह भी हैरान करता है. 4 विकेट तो 21 साल की चार्ली डीन (Charlie Dean) ले गईं, जो अपना सिर्फ नौवां वनडे मैच खेल रही हैं.

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच बुधवार को मुकाबला हुआ. इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लिश गेंदबाजों ने भारत को 134 रन पर समेटकर अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. भारत की ओर से सिर्फ स्मृति मंधाना (35) और शिखा घोष (33) ही क्रीज पर टिकने की हिम्मत दिखा सकीं. इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बैटर 30 से ज्यादा रन नहीं बना सकीं.

Tags: India Vs England, Jhulan Goswami, Womens Cricket, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks