Women’s World Cup: स्मृति मंधाना ने वर्ल्ड कप के शतक को बताया खास, बोलीं- पिछले वाले तो ठीक से याद भी नहीं


नई दिल्ली. स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) में शनिवार को शानदार शतक लगाए. भारतीय महिला टीम ने स्मृति और हरमनप्रीत के शतकों की मदद से वेस्टइंडीज के खिलाफ 317/8 रन का विशाल स्कोर बनाया. यह महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) में भारत का सबसे बड़ा स्कोर भी है. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) का यह वनडे करियर का पांचवां शतक है. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया. स्मृति मंधाना अपने इस शतक को पिछले शतकों के मुकाबले खास मानती हैं. जानिए क्यों.

भारत ने जब वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पारी खत्म की, तब कॉमेंटेटर ने स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) से उनके शतक के बारे में बात की. कॉमेंटेटर ने पूछा कि क्या यह शतक उनके पिछले शतकों से अलग है या खास है. इस पर स्मृति मंधाना ने कहा, ‘मेरी याददाश्त बहुत खराब है. मुझे ठीक से याद भी नहीं है कि पिछले शतक कब और कहां लगाए थे. जहां तक इस मैच की बात है तो हमारे 3 विकेट जल्दी गिर चुके थे. हम पिछला मैच भी हार चुके थे. इसलिए आज हमें बड़े स्कोर की जरूरत थी. मैंने इस मौके पर शतक बनाया. इसलिए मुझे लगता है कि यह शतक पिछले 4 शतकों के मुकाबले ज्यादा खास है.’

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के इस मैच में 119 गेंद पर 123 रन की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके व 2 छक्के जमाए. मंधाना ने अपनी इस पारी के दौरान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के साथ 196 रन की बेहतरीन साझेदारी की. यह भारतीय महिला टीम के लिए चौथे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी है. हरमनप्रीत ने 107 गेंद पर 109 रन बनाए.

स्मृति मंधाना 67वें वनडे मैच में पांच शतक लगा चुकी हैं. भारतीय खिलाड़ियों में उनसे ज्यादा शतक सिर्फ मिताली राज ही लगा सकी हैं. मिताली ने वनडे करियर में 7 शतक लगाए हैं. मिताली राज के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी है.

यह भी पढ़ें: Women’s World Cup: स्मृति मंधाना के लिए बाएं हाथ का खेल कैसे बना शतक लगाना

वनडे में 434 रन बनाकर भी हारा ऑस्ट्रेलिया, हर्शल गिब्स ने दिलाई थी दक्षिण अफ्रीका को ऐतिहासिक जीत

यह महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup 2022) में भारत का तीसरा मैच है. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी. लेकिन इसके बाद उसे अपने दूसरे मैच में मेजबान न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Harmanpreet kaur, India vs west indies, Smriti mandhana, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks