पूजा वस्त्रकार; लड़कों के साथ खेलती छोटी बच्ची लगा रहा थी बड़े-बड़े छक्के, कोच की नजर पड़ी और बदल गई किस्मत


शहडोल (मध्य प्रदेश). पूजा वस्त्रकार. महिला वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में धमाकेदार बैटिंग करने वाली इस खिलाड़ी की कहानी फिल्मी है. आज भले ही पूजा वस्त्रकार इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़ा नाम है, लेकिन कभी ऐसा भी था कि उन्हें प्रैक्टिस करने के लिए परेशानियां झेलनी पड़ी. शहडोल जैसे शहर में उन दिनों लड़कियों के लिए प्रैक्टिस की खास सुविधाएं नहीं थीं. लेकिन जब दिल में क्रिकेट धड़कता हो तो फिर उसे खेलने से कैसे रोकेंगे. पूजा को भी रास्ता मिल ही गया. एक दिन पूजा के खेल पर कोच आशुतोष श्रीवास्तव की नजर पड़ी और उनकी किस्मत पलट गई.

मध्य प्रदेश की पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) ने महिला वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान (Women’s World Cup Indian Womens vs Pakistan Womens) के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया. कुछ समय पहले पूजा के कोच आशुतोष श्रीवास्तव से बात की थी. शहडोल जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कोच आशुतोष ने बताया, ‘यह 6-7 साल पहले की बात है. एक दिन जब मैं स्टेडियम पहुंचा तो कुछ दूरी पर बच्चे खेलना शुरू कर चुके थे. मैंने देखा कि एक बच्चा बड़े-बड़े शॉट लगा रहा था. मैं नजदीक पहुंचा तो पता चला कि लड़कों के साथ एक लड़की भी खेल रही है और वही ये शॉट लगा रही थी. मैच के बाद मैं उससे मिला और पूरी जानकारी ली. इसके बाद मैंने उसे कोचिंग के लिए आने को कहा.’

पूजा वस्त्रकार ने इसके बाद कोच आशुतोष से कोचिंग ली. आशुतोष बताते हैं कि पूजा बैटिंग के साथ-साथ तेज गेंदबाजी करती थी. इसलिए उन्होंने पूजा को ना सिर्फ बल्लेबाजी सिखाई, बल्कि गेंदबाजी पर भी फोकस करने को कहा. आज सबको पता है कि पूजा भारत की प्रमुख ऑलराउंडर हैं.

Tags: Indian Womens Cricket, Indian Womens Team, Pooja Vastrakar, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks