कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के मंत्री से “फर्जी पिता, नकली चाचा” फेसबुक पोस्ट पर माफी की मांग की


कांग्रेस ने 'फर्जी पिता, नकली चाचा' फेसबुक पोस्ट पर मध्य प्रदेश के मंत्री से माफी की मांग की

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से माफी की मांग की

भोपाल:

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव से कथित तौर पर “देश के नकली पिता और नकली चाचा” के बारे में एक फेसबुक पोस्ट अपलोड करने के लिए माफी की मांग की, जो हाल ही में गणतंत्र दिवस परेड का हिस्सा नहीं था, महात्मा गांधी और पंडित जवाहरलाल का एक स्पष्ट संदर्भ नेहरू।

एमपी कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने दावा किया कि श्री यादव की फेसबुक पोस्ट, जिसे तब से हटा दिया गया है, ने कहा, “सुभाष चंद्र बोस और सरदार वल्लभभाई पटेल गणतंत्र दिवस की परेड में थे। न तो देश के नकली पिता थे और न ही नकली चाचा थे। न तो लौह महिला, न ही कंप्यूटर के आविष्कारक थे।”

“परेड में काशी विश्वनाथ और वैष्णो देवी की झांकी थी। यह सनातन संस्कृति का दृश्य था। मेरा देश सचमुच बदल रहा है और अंग्रेजों के गुलामों के चंगुल से निकल रहा है, मेरा देश सचमुच आजाद हो रहा है #जय_हिंद, वंदे मातरम, भारत माता की जय,” श्री गुप्ता ने श्री यादव द्वारा अब हटाए गए पोस्ट के हवाले से कहा।

श्री गुप्ता ने कहा कि स्वतंत्रता का सम्मान करने के लिए अंग्रेजों से पेंशन के रूप में 60 रुपये लेने वाले व्यक्ति के राजनीतिक उत्तराधिकारियों से इसकी उम्मीद नहीं की जाती है।

“वे लोग जो महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के खिलाफ खड़े हुए और सुभाष चंद्र बोस की सेना (आईएनए) में शामिल होने से देशवासियों को मना कर दिया, वे स्वतंत्रता का सम्मान क्यों करेंगे? लेकिन हम उन्हें प्रबल नहीं होने देंगे। हम तब तक चुप नहीं बैठने वाले हैं जब तक कि आरएसएस के विचारक यादव क्षमा करें, ”श्री गुप्ता ने कहा।

गुप्ता ने कहा कि अगर यादव माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें एमपी कैबिनेट से बर्खास्त किया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस इस पद के खिलाफ है क्योंकि वह मुख्य रूप से काशी विश्वनाथ, वैष्णो देवी और सनातन धर्म की प्रशंसा करती है, जो विपक्षी दल की तुष्टिकरण की राजनीति के खिलाफ थे।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks