बजट सत्र के दौरान किसानों का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस, चीन, एयर इंडिया: रिपोर्ट


बजट सत्र के दौरान किसानों का मुद्दा उठाएगी कांग्रेस, चीन, एयर इंडिया: रिपोर्ट

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार के बीच संसद का सत्र शुरू होगा। (फाइल)

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले, कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक की।

बैठक में सूत्रों के अनुसार बैठक में यह निर्णय लिया गया कि कोरोना वायरस बीमारी (कोविड-19) के पीड़ितों को राहत पैकेज, एयर इंडिया का विनिवेश, महंगाई, चीन के साथ सीमा विवाद और किसानों की चिंताओं जैसे मुद्दों को उठाया जाएगा। आगामी सत्र। यह भी तय किया गया कि कांग्रेस मुद्दों पर समान विचारधारा वाले दलों के साथ समन्वय करेगी।

सूत्रों ने कहा कि इन मुद्दों पर समान विचारधारा वाले दलों के साथ समन्वय करने का भी निर्णय लिया गया है। इस फैसले का सोनिया गांधी ने समर्थन किया था।

कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में एके एंटनी, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, आनंद शर्मा, गौरव गोगोई, के सुरेश, जयराम रमेश, मनिकम टैगोर और मनीष ने भाग लिया। तिवारी बैठक में शामिल हुए।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी प्रचार के बीच संसद का सत्र शुरू होगा।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे और 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश किया जाएगा।

राज्यसभा के कार्य दिवसों में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक काम करने की संभावना है, जबकि लोकसभा शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक काम करेगी।

बजट सत्र का पहला भाग 31 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक चलेगा। बजट सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks