Crime in Bihar : तमिलनाडु के राज्यपाल के डिहरी वाले घर को चोरों ने खंगाला


हाइलाइट्स

घर की हालत देखने के बाद यह लगता है कि चोरों ने पूरे इत्मीनान से पूरे घर को खंगाला है.
भतीजे ने अपने अनुमान से बताया है कि करीब 10 लाख रुपए मूल्य के सामान चोरी गए हैं.
अभी पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है, लेकिन पुलिस चोरों को पकड़ने में लगी है.

पटना. बिहटा थाना क्षेत्र में इन दिनों चोर बेखौफ हैं. आलम यह है कि उन्होंने तमिलनाडु के राज्यपाल रविंद्र नारायण रवि के घर को निशाना बना लिया. दरअसल, तमिलनाडु के राज्यपाल रविंद्र नारायण के दिवंगत भाई निरंजन प्रसाद सिंह का घर डिहरी गांव में है. बीते दिन यह घर बंद था, तभी अज्ञात चोरों के ताला काटकर नगदी समेत लाखों रुपए के जेवर चुरा लिए. वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक दिवंगत निरंजन प्रसाद सिंह की पत्नी राजमणि कुंवर घर पर अकेले ही रहती हैं. घर के काम में मदद के लिए उनके पास एक हेल्पर रहती थी. 27 जुलाई को अपने पोते के साथ वे राज्यपाल भाई रविंद्र नारायण रवि के यहां चेन्नई गई हुई थीं. इसी बीच चोर रात को दीवार फांदकर गेट में लगा ताला तोड़कर घर में दाखिल हो गए और करीब 10 लाख रुपए की संपत्ति ले भागे.

इस वारदात के बारे में भतीजे गिरेंद्र शर्मा ने बताया कि राजमणि कुंवर (चाची) अपने पोते के साथ बड़े भाई राज्यपाल रविंद्र नारायण रवि के यहां चेन्नई गई हुई थीं. घर पर सिर्फ काम करने के लिए एक हेल्पर थी. जो किसी कारणवश काम करने के लिए घर पर नहीं आई थी. वह मंगलवार को जब काम करने के लिए शाम 4 बजे के आसपास घर आई तो उसने देखा कि घर का ताला कटा हुआ है. यह देखकर वह रोने लगी. उसके रोने की आवाज सुनकर हमलोग पहुंचे तो देखा कि घर का सारा सामान इधर उधर फेंका हुआ है. तब चोरी का एहसास हुआ.

गिरेंद्र ने बताया कि चोर दीवार फांदकर घर में दाखिल हुए थे. चोरों ने घर से नगदी समेत करीब 10 लाख रुपए के जेवरात चुरा ले गए. इस वारदात की जानकारी चाची को दे दी गई है. उनके आने के बाद ही सही रूप से पता चल पाएगा कि कितने रुपए मूल्य के सामान चोरी गए हैं.

थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि चोरी होने जानकारी मिली है. फिलहाल इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. शिकायत दर्ज होने के बाद कड़ी करवाई की जाएगी. वैसे, चोरों की गिरफ्तारी को लेकर इलाके में छापेमारी की जा रही है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Crime News



Source link

Enable Notifications OK No thanks