CSK vs KKR Live: थोड़ी देर में शुरू होगा ‘क्रिकेट का त्योहार’, दो साल बाद दर्शक स्टेडियम से लेंगे आईपीएल का मजा


05:47 PM, 26-Mar-2022

ऑऩ पेपर चेन्नई का कोलकाता पर पलड़ा भारी

आंकड़ों की बात करें तो ऑन पेपर चेन्नई का पलड़ा कोलकाता पर भारी दिखता है। दोनों के बीच कुल 26 मैच खेले गए हैं। इसमें से सीएसके ने 17 और केकेआर ने आठ मैच जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। दोनों के बीच हुए पिछले 10 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सात मुकाबलो में जीत हासिल की है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स को सिर्फ तीन मैचों में जीत मिली।

05:41 PM, 26-Mar-2022

श्रेयस दिल्ली के बाद अब कोलकाता की कमान संभालेंगे

श्रेयस अय्यर को इस साल कोलकाता ने मेगा ऑक्शन में खरीदा था। इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे थे। दिल्ली की टीम उनकी कप्तानी में एक फाइनल समेत दो बार प्लेऑफ में पहुंची थी। 2021 में चोट की वजह से वह लगभग आधे सीजन से बाहर रहे थे। इस वजह से दिल्ली ने ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी थी। श्रेयस की वापसी के बाद भी पंत ने ही कप्तानी की थी। 

अब श्रेयस कोलकाता की बागडोर संभालेंगे। पिछले साल की रनर अप कोलकाता की टीम अपनी पिछली कामयाबी को दोहराना चाहेगी। कोलकाता की टीम साथ ही 2021 फाइनल में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। चेन्नई ने 2021 आईपीएल के फाइनल में कोलकाता को हराया था। तब कोलकाता की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में थी।

05:36 PM, 26-Mar-2022

जडेजा पहली बार किसी टीम की कप्तानी करेंगे

चेन्नई की टीम ने आईपीएल के इतिहास में पहली बार अपना कप्तान बदला है। अब रवींद्र जडेजा के सामने धोनी की विरासत को आगे बढ़ाने की चुनौती है। धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में शामिल हैं। वहीं, जडेजा घरेलू क्रिकेट हो या लीग, वह पहली बार किसी भी टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। 

05:16 PM, 26-Mar-2022

मैदान में दर्शकों की होगी वापसी

भारत में पिछली बार लीग के पूरे मैच 2019 में खेले गए थे। इसके बाद कोरोना के आने के बाद 2020 में आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला गया। 2021 में देश में आईपीएल की वापसी तो हुई, लेकिन दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं मिली।

आधे सीजन के बाद लीग में कोरोना विस्फोट होने की वजह से फाइनल समेत आईपीएल के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराया गया था। अब फिर से लीग की भारत में वापसी हो रही है। इस बार स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक इसे स्टेडियम में जाकर देख पाएंगे। यानि 2019 के बाद अब भारत में आईपीएल में दर्शकों की वापसी हो रही है।

04:01 PM, 26-Mar-2022

CSK vs KKR Live: थोड़ी देर में शुरू होगा ‘क्रिकेट का त्योहार’, दो साल बाद दर्शक स्टेडियम से लेंगे आईपीएल का मजा

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज से आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत होने जा रही है। आईपीएल 2022 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से है। महेंद्र सिंह धोनी ने 14 सीजन चेन्नई की कप्तानी करने के बाद गुरुवार को कप्तानी छोड़ दी। अब रवींद्र जडेजा टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, कोलकाता की बागडोर इस साल नए कप्तान श्रेयस अय्यर के हाथों में है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks