CWG 2022: रेणुका सिंह की नागिन की तरह बलखाती गेंद पर बोल्ड हुई बारबाडोस की बल्लेबाज, देखें VIDEO


बर्मिंघम. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) का 10वां मुकाबला बीते बुधवार को भारतीय महिला टीम और बारबाडोस महिला टीम के बीच खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 100 रनों से एकतरफा जीत हासिल हुई. मैच के दौरान एक बार फिर 26 वर्षीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) का मैदान में जलवा देखने को मिला. उन्होंने टीम के लिए चार ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज 10 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की.

मैच के दौरान रेणुका सिंह ने विपक्षी टीम की मध्यक्रम की बल्लेबाज आलिया एलेने (Aaliyah Alleyne) को जिस तरह से बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया उसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल भारतीय टीम के लिए पांचवां ओवर रेणुका सिंह कर रही थीं. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद इतने तेज गति से अंदर की तरफ आई कि आलिया जबतक समझती तबतक गेंद अपना काम कर चूका था. हाल यह था कि रेणुका की इस अबूझ गेंद पर आलिया अपना पैर तक हिला नहीं सकीं.


यह भी पढ़ें- दीपक हुडा जब-जब मैदान में उतरे, टीम इंडिया को प्रत्येक मुकाबले में मिली जीत

भारतीय तेज गेंदबाज कि इस गेंद की चारो तरफ जमकर सराहना हो रही है. रेणुका ने बीते कल बारबाडोस के तीन खिलाड़ियों को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसमें डिएंड्रा डॉटिन, किसिया नाइट और आलिया एलेने का विकेट शामिल रहा. इसके अलावा उन्होंने कैप्टन हेले मैथ्यूज को शेफामी वर्मा के हाथों कैच आउट करवाते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

बात करें कल के मुकाबले के बारे में तो भारतीय महिला टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस के सामने निर्धारित ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 163 रनों का लक्ष्य रखा था. वहीं विपक्षी टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 62 रन ही बना सकी. इस तरह तरह भारतीय महिला टीम को इस मुकाबले में 100 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई.

Tags: Birmingham, Commonwealth Games, India Women, Indian cricket



image Source

Enable Notifications OK No thanks